मोदी सरकार के खिलाफ रामलीला मैदान से राहुल गांधी भरेंगे हुंकार, महंगाई को लेकर कांग्रेस का कल हल्ला बोल

Spread This

कांग्रेस ने महंगाई को लेकर मोदी सरकार को असंवेदनशील करार देते हुए कहा है कि उसकी नीतियों के कारण आसमान छू रही कीमतों से जनता की कमर टूट गई है लेकिन सरकार सोई है जिसे जगाने के लिए हल्ला बोल रैली में तत्काल महंगाई रोकने के वास्ते कदम उठाने की मांग की जाएगी।

IMAGES SOURCE : GOOGLE

कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल, संचार विभाग के प्रमुख जयराम रमेश, राजस्थान के प्रभारी महासचिव अजय माकन, दिल्ली के प्रभारी महासचिव शक्ति सिंह गोहिल तथा दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष अनिल चौधरी शनिवार को यहां रामलीला मैदान में संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि तेजी से बढ़ रही महंगाई ने जनता की कमर तोड़ दी है और इसी के खिलाफ रामलीला मैदान में हल्ला बोल रैली हो रही है।

वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस 2020-21 से लगातार कमरतोड़ महंगाई के खिलाफ आंदोलन कर रही और उसी की अगली कड़ी में रविवार को यहां विशाल रैली आयोजित की जा रही है जिसमें पाटर्ी के राष्ट्रीय नेताओं के साथ ही दिल्ली तथा आसपास के राज्यों के लोग बड़ी संख्या में शामिल होंगे। उन्होंने आम जनता को राहत देने के लिए महंगाई रोकने के वास्ते तत्काल कदम उठाने की मांग करते हुए कहा कि इस रैली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा अन्य नेता महंगाई के मुद्दे पर सरकार को घेरेंगे और महंगाई वापस लेने का सरकार पर दबाव बनाएंगे।

सरकार पर देश की अर्थव्यवस्था को चौपट करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि उसकी नीतियों ने लोगों को महंगाई की आग में धकेल दिया है। महंगाई को लेकर मोदी सरकार को असंवेदनशील बताते हुए उन्होंने कहा कि यह आश्चर्य की बात है कि संसद पर इस मुद्दे पर चर्चा होती है, विपक्ष हंगामा करता है, देशभर में आंदोलन हो रहे हैं लेकिन सरकार चुप बैठी हुई है। उनका कहना था कि सरकार को संवेदनशीलता का परिचय देते हुए आम जनता की फिक्र करनी चाहिए और महंगाई को वापस लेने के लिए तत्काल कदम उठाने चाहिए।

जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस लगातार महंगाई के खिलाफ संघर्ष कर रही है। दिल्ली के विजय चौक पर महंगाई के विरुद्ध धरना दे रहे कांग्रेस के 70 सांसदों को हिरासत में लिया गया। पार्टी के आम कार्यकर्ता और नेता इसके खिलाफ हल्ला बोल रहे हैं लेकिन सरकार कदम उठाने की बजाय उनका उत्पीड़न कर रही है। सरकार की इसी नीति को देखते हुए महंगाई के खिलाफ रविवार को यहां हल्ला बोल रैली हो रही है।

 

NEWS SOURCE : punjabkesari