टीम से बाहर हुआ ये दमदार खिलाड़ी, सेमीफाइनल से पहले भारत को बड़ा झटका: world cup 2023

Spread This

वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय क्रिकेट टीम को एक और बड़ा झटका लगा।  चोटिल हार्दिक पांड्या विश्वकप से बाहर कर दिया गया है। पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ भारत के विश्व कप मैच के दौरान गेंदबाजी करते समय स्टार ऑलराउंडर के बाएं टखने में चोट लग गई थी। उनकी जगह टीम में प्रस‍िद्ध कृष्णा की एंट्री हुई है। हार्दिक पंड्या वर्ल्ड कप 2023 में अब तक 4 मैच खेल तुके है जिसमें 6.84 की इकोनॉमी रेट से 5 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने 11 रन भी बनाए हैं।

वहीं,  कृष्णा ने भारत के लिए सिर्फ 19 सफेद गेंदें खेली हैं और उन्हें आखिरी बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देखा गया था जब उन्होंने विश्व कप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नौ ओवरों में 1/45 रन लेकर डेविड वार्नर का बेशकीमती विकेट लिया था। जबकि कृष्णा ने अतीत में 33 अंतरराष्ट्रीय विकेटों के साथ वादे के संकेत दिखाए हैं, दाएं हाथ का तेज गेंदबाज भारत के तेज आक्रमण में जगह बनाने के लिए जसप्रित बुमरा, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने जा रहा है।

बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 में अब तक 33 मुकाबले खेले जा चुके हैं जिसमें  भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में अब तक 7 मुकाबले खेले हैं और सभी में जीत हासिल कर पॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर अपनी जगह बना ली है. इसके साथ ही भारत सेमिफाइनल में पहुंच चुका है।   ऐसा करने वाली वर्ल्ड कप 2023 की पहली टीम बन गई है।

PunjabKesari

वर्ल्ड कप 2023 में लीग स्टेज में भारत के अभी 2 और मुकाबले बाकी है। जिसमें से एक मुकाबला साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 नवंबर को खेला जाएगा तो  दूसरा मुकाबला नीदरलैंड्स के खिलाफ 12 नवंबर को होगा। ऐसे में टीम का सबसे दमदार खिलाड़ी  हार्दिक पांड्या को  चोटिल होने के कारण विश्वकप से बाहर कर दिया है।

PunjabKesari

वहीं सूत्रों के मुताबिक, टार और खिलाड़ी विश्वकप से बाहर हो सकते है जिसमें शार्दुल ठाकुर, ईशान किशन और आर अश्विन को भी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है।  बता दें कि  वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला 15 नवंबर को और दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला 16 नवंबर को खेला जाएगा।

PunjabKesari

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव

NEWS SOURCE : punjabkesari