विधायक राजेश नागर ने छात्राओं को दिए शॉल व स्टेशनरी

Spread This

मामेंद्र कुमार शर्मा (संपादक डिस्कवरी न्यूज) फरीदाबाद। तिगांव स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में विधायक राजेश नागर ने छात्राओं को शॉल एवं जरूरी स्टेशनरी वितरित की। कार्यक्रम का आयोजन इनरव्हील क्लब द्वारा किया गया। यहां मुख्य अतिथि राजेश नागर ने सामान वितरित करने के अवसर पर कहा कि आने वाली सदी बेटियों की होगी। आप लोगों को शिक्षा के मूलमंत्र को समझकर आगे बढऩा है। उन्होंने कहा कि एक शिक्षित बेटी कई परिवारों का भाग्य बनाती है। वह अपने पिता का नाम रोशन करती है, अपने पति के परिवार को पोषण देती है वहीं आने वाली पीढ़ी को भी संस्कार देती है। नागर ने कहा कि भाजपा की सरकारें भी महिलाओं के अधिकार के निरंतर प्रयासरत हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा की पंचायतों में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण देकर महिलाओं की आवाज को सशक्त बनाया है। वहीं पूरे प्रदेश में बड़ी संख्या में महिला कॉलेजों, आईटीआई और स्कूलों का जाल बिछाकर शिक्षा के अवसर बढ़ाए हैं। इस अवसर पर विधायक राजेश नागर ने कहा कि हमारी सरकार अंत्योदय के मूलमंत्र को मानकर काम कर रही है।

जिसका अर्थ है कि सरकारी योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे। नागर ने कहा कि आज ग्राम सरकार में महिलाओं का नेतृत्व बढ़ा है जिसके अच्छे सकारात्मक असर गांवों में देखने को मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि इनरव्हील क्लब जैसी संस्थाओं का समाज में जागरुकता लाने में बड़ा योगदान है। एक तो यह स्वयं सेवा के नए नए काम करती हैं दूसरा इन्हें देखकर दूसरे व्यक्ति भी समाजिक कार्यों के लिए प्रेरित होते हैं। इसके लिए इनरव्हील क्लब की प्रशंसा की जानी चाहिए। इस अवसर पर इनरव्हील क्लब की प्रेसीडेंट ममता शर्मा ने कहा कि वह विभिन्न क्षेत्रों में सामाजिक सहयोग देने का काम कर रहे हैं।

 

इनमें भी महिलाओं एवं बच्चियों की बेहतरी उनके ध्यान केंद्र में रहते हैं। इसी कड़ी में आज बच्चियों को उनके जरूरत की स्टेशनरी और शॉल प्रदान की गई हैं। इस अवसर पर तिगांव नागर पट्टी के सरपंच विक्रम प्रताप नागर, तिगांव अधाना पट्टी के सरपंच वेद प्रकाश, भाजपा नेता दयानंद नागर, अमन नागर, इनरव्हील से क्लब रूपा शर्मा, रजनी गोयल, कमलेश बंसल, रेखा गोयल, अरुणा मित्तल, स्कूल की प्रधानाचार्य अंजू मदान, प्रवक्ता ज्ञानचंद आनंद, शिवदत्त दीक्षित, सुखविंदर सिंह, संजय कुमार, सुधीर सांगा, योगराज, गौतम सर, अर्चना, गीता, कविता शर्मा, सुदेश कुमारी, धर्म सिंह, मनोज आदि शिक्षकगण एवं बड़ी संख्या में छात्राएं मौजूद रहे।