कोरोना मरीज को गुरुग्राम से लुधियाना तक ले जाने का एंबुलेंस चालक ने वसूला 1.20 लाख किराया

Spread This

साइबर सिटी गुरुग्राम  में एम्बुलेंस ड्राइवर के आपदा को अवसर में बदलने का शर्मनाक मामला सामने आया है. आरोप है कि एम्बुलेंस चालक ने गुरुग्राम से लुधियाना ले जाने के लिए कोरोना संक्रमित मरीज के परिजनों से किराए के नाम पर 1.20 लाख रुपए वसूल लिए. मरीज के परिजनों ने बाद में इसकी शिकायत भी की. आपदा के समय अवसर तलाशे जाने से मरीज के परिजन काफी आहत हैं और उन्होंने जिला प्रशासन से शिकायत की है.

वहीं परिजन इस बात से भी काफी नाराज है कि उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए हेल्पलाइन नम्बरों पर कई बार फोन किया, लेकिन किसी ने उनका फोन नहीं उठाया. ऐसे में उन्हें मरीज को लुधियाना ले जाने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ा. इसी क्रम में मरीज के परिजन एम्बुलेंस चालक की मनमानी का शिकार हुए.

एम्बुलेंस एसोसिएशन ने कही ये बात : 

आपदा को अवसर में बदलने का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी साइबर सिटी में अनेक एम्बुलेंस चालको पर मनमानी किए जाने के आरोप लगे है. वहीं इस पूरे मामले में एम्बुलेंस एसोसिएशन के प्रधान और पूर्व प्रधान की मानें तो एम्बुलेंस चालक सेवा भाव से कार्य कर रहे हैं. अगर किसी ने ऐसा किया है तो उसके खिलाफ वह स्वयं ही मामला दर्ज करवाएंगे. एसोसिएशन की मानें तो लोग एम्बुलेंस चालकों को इज्जत की निगाह से देखते है. वहीं जिला प्रशाशन ने भी इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है.

कार्रवाई का आश्वाशन : 

परिजनों का कहना है कि आपदा को अवसर में बदले जाने का शर्मनाक मामला सामने आने के बाद एम्बुलेंस यूनियन ओर जिला प्रशाशन ने कार्रवाई का आश्वाशन तो जरूर दिया है, लेकिन देखना होगा कि जिला प्रशाशन इस आपदा के समय को अवसर बनाने वालो पर कब तक नकेल कस पाती है.