अकेले रहने वाले बुजुर्गों का पुलिस चौकी सेक्टर 14 प्रभारी उमेश कुमार रख रहे हैं ख्याल, इसी संदर्भ में उन्हें डीजीपी हिमाचल संजय कुंडू द्वारा मोमेंटो देकर किया गया सम्मानित

Spread This

MAMENDRA KUMAR (CHIEF EDITOR DISCOVERY NEWS 24) फरीदाबाद:– पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के मार्गदर्शन में फरीदाबाद पुलिस बहुत सराहनीय कार्य कर रही है जो अपने कर्तव्यों के अलावा सामाजिक कार्यों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे है। पुलिस चौकी सेक्टर पर 14 प्रभारी उमेश कुमार भी पुलिस आयुक्त के मार्गदर्शन में बुजुर्गों की देखभाल और उनकी हर संभव मदद कर रहे हैं। हिमाचल प्रदेश के पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने पुलिस चौकी सेक्टर 14 प्रभारी उप निरीक्षक उमेश कुमार को उनके अच्छे कार्यों तथा बुजुर्ग लोगों की देखभाल करने तथा किसी भी मामले में तुरंत सहायता पहुंचाने के सराहनीय कार्य को देखते हुए उन्हें मोमेंटो देकर सम्मानित किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि चौकी प्रभारी ने एक टीम बनाकर सेक्टर 14 में रहने वाले बुजुर्ग नागरिकों के घर-घर जाकर उनकी जानकारी प्राप्त करके एक लिस्ट तैयार की और एरिया के सभी बुजुर्गों के घर-घर जाकर पुलिस चौकी प्रभारी उनसे मिलकर आए। चौकी प्रभारी ने उनसे किसी प्रकार की परेशानी होने पर तुरंत उन्हें फोन करने के लिए अपना मोबाइल नंबर दिया और कहा कि यदि दवाई या खाना मंगवाना हो तो वह पुलिस से मदद मांग सकते हैं। सेक्टर 14 में हिमाचल प्रदेश के पुलिस महानिदेशक के पिताजी भी रहते हैं जो सीनियर सिटीजन है और चौकी प्रभारी ने उनसे भी मिलकर उनकी हर प्रकार की पुलिस मदद देने के लिए उनसे बातचीत की गई। चौकी प्रभारी द्वारा उनकी मदद को देखते हुए पुलिस महानिदेशक ने चौकी प्रभारी को मोमेंटो देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि चौकी प्रभारी ने वरिष्ठ नागरिकों की बहुत सहायता की और उनकी देखभाल और स्वास्थ्य के लिए सराहनीय कार्य किया है। वह उम्मीद करते हैं कि चौकी प्रभारी इसी प्रकार वरिष्ठ नागरिकों की मदद करते रहेंगे।