हरियाणा के ग्रेटर फरीदाबाद के पलवली निवासी हरीश शर्मा ने किया नाम रौशन

Spread This

मामेंद्र कुमार शर्मा (संपादक डिस्कवरी न्यूज) फरीदाबाद  : नेपाल में चल रही इंटरनेशनल स्ट्रेंथ लिफ्टिंग चैंपियनशिप में हरीश शर्मा ने कांस्य पदक जीतकर भारतीय तिरंगे का गौरव गान किया। हरियाणा प्रदेश के ग्रेटर फरीदाबाद के गांव पलवली निवासी हरीश शर्मा ने इंक्लाइन बेंच प्रेस इंटरनेशनल स्ट्रेंथ लिफ्टिंग चैंपियनशिप में 76 किलो भार वर्ग में खेलते हुए ब्रॉन्ज मेडल जीतकर अपने गांव, जिला, प्रदेश एवं देश का नाम रौशन किया है। उनकी इस उपलब्धि पर पलवली गांव में जश्न का माहौल है। सुबह से ही हरीश के परिवार वालों को बधाइयां मिल रही हैं। नेपाल की राजधानी काठमांडू में 10 मार्च से 13 मार्च 2023 को आयोजित इंटरनेशनल स्ट्रेंथ लिफ्टिंग चैंपियनशिप में ग्रेटर फरीदाबाद के गांव पलवली निवासी हरीश शर्मा ने 76 किलो भार वर्ग में खेलते हुए ब्रॉन्ज मेडल जीतकर देश में अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया। उक्त जानकारी देते हुए भारतीय चयन लिफ्टिंग के चीफ संदीप कड़वासरा ने बताया कि हरीश शर्मा ने बेहतर तैयारी की और देश के लिए मेडल जीता है।

इसके लिए देश को इन पर गर्व है। इस प्रतियोगिता में भारत, नेपाल, पाकिस्तान, किर्गिस्तान, भूटान और श्रीलंका देश के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। हरीश के पिता राकेश ने बताया कि उसने फरीदाबाद फिटनेस अकादमी में नीलम सिंह कोच की देखरेख में तैयारी की। हरीश की इस इंटरनेशनल अचीवमेंट पर उसकी माता लीलावती, पिता राकेश शर्मा, दादा गणेश लाल शर्मा, भाई जयभगवान, पत्नी प्रियंका शर्मा, विवान विशाखा जुड़वां बच्चे सभी को आसपास के गांव वाले और शहर भर से बधाईयां मिल रहीं हैं। गांव के आनंद शर्मा ने बताया कि हरीश ने हमारे गांव पलवली के साथ साथ फरीदाबाद जिला, हरियाणा प्रदेश और भारत वर्ष का विदेशी धरती पर गौरवगान किया है हम सभी पलवली वासियों को हरीश की इस उपलब्धि पर गर्व है। हमारी बधाई एवं शुभकामनाएं उसके लिए हैं की वह ओलंपिक में भी मैडल जीतकर लाए। 15 या 16 मार्च को पहुंचेगा हरीश अपने पैतृक गांव पलवली। गांव के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी की जीत के जश्न की तैयारी में ग्रामीण जुट गए हैं।

——————————————————–

चित्र परिचय : नेपाल में अंतर्राष्ट्रीय ब्रोंज मैडल जीतने के उपरांत भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के साथ जीत का जश्न मनाकर ख़ुशी व्यक्त करते हुए हरीश शर्मा। ——————-

अधिक जानकारी के लिए — हरीश शर्मा का नंबर – 9211200083, पिता राकेश शर्मा का न. – 9899306738

—————————————