डेंगू से बचाव को लेकर सरकार अलर्ट, 12वीं तक के बच्चों के लिए बनाए ये सुरक्षा नियम

Spread This

लखनऊः उत्तर प्रदेश में डेंगू का कहर लगातार जारी है। यहां डेंगू से पीड़ित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। राज्य में डेंगू से खराब हो रहे हालातों को देखते हुए योगी सरकार काफी सतर्क हो गई है। सरकार ने स्वास्थ्य विभाग को भी अलर्ट किया है और लोगों के लिए डेंगू से बचाव के लिए सुरक्षा नियम भी बनाएं है। जिन्हें जारी कर दिया गया है। वहीं, सरकार ने सरकारी स्कूलों में पढ़ने वालों बच्चों को भी डेंगू से बचने के लिए पूरी बाजू के कपड़े पहनने का निर्देश दिया है। जिसके बाद स्कूल प्रशासन ने भी बच्चों के लिए यह निर्देश जारी कर दिए है।

बता दें कि राज्य में डेंगू से संक्रमित पीड़ितों सी संख्या लगातार बढ़ती जा रही है और अब तक प्रदेश में डेंगू के करीब 7 हजार केस सामने आ चुके हैं। हर रोज किसी न किसी मरीज में डेंगू के लक्षणों की पुष्टि हो रही है। जिससे बाद ने सरकार सतर्क होकर डेंगू से बचाव के लिए सुरक्षा नियम जारी किए है। इसी के चलते राज्य सरकार ने 12वीं कक्षा तक के छात्रों को स्कूल परिसर में पूरी बाजू की शर्ट और पैंट पहनने का निर्देश दिया है।

PunjabKesari

CM ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिए निर्देश
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में बढ़ते मामलों पर गंभीरता जताई है। उन्होंने बीते शनिवार को ही प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के साथ उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की थी। बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए कि हर जिले में डेंगू मरीजों के लिए एक अलग अस्पताल निर्धारित किया जाए। इसके साथ ही अस्पताल में डाक्टरों, स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती और जांच सुविधा और सभी व्यवस्थाएं भी उपल्बध कराई जाए।

 

NEWS SOURCE : punjabkesari