तिगांव रोजगार मेला में सैकड़ों को मिली नौकरी – राजेश नागर

Spread This

मामेंद्र कुमार (चीफ एडिटर डिस्कवरी न्यूज 24) फरीदाबाद । भाजपा विधायक राजेश नागर ने कहा कि रोजगार व्यक्ति की पहली जरूरत होती है। इसके लिए व्यक्ति पढ़ाई करता है और अपने लायक रोजगार प्राप्त करता है। इससे हमें हमारे परिवार का भरण पोषण करने में मदद मिलती है। वह यहां अपने तिगांव कार्यालय में आयोजित रोजगार मेला में संबोधित कर रहे थे। विधायक राजेश नागर की पहल पर एक निजी एजेंसी क्वेस कॉर्प ने यह रोजगार मेला का आयोजन किया था। इसमें करीब 30 कंपनियों ने भागीदारी कर लोगों को रोजगार के अवसर ऑफर किए। मेला में करीब 500 लोगों ने पंजीकरण करवाया जिसमें से करीब 300 लोगों को रोजगार दे दिए गए वहीं 200 अन्य के साथ कल भी साक्षात्कार चलेंगे।

विधायक राजेश नागर ने इस रोजगार मेला का रिबन काट कर उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि हमारी केंद्र व राज्य की सरकारें रोजगार के अवसर बढ़ाने की दिशा में कार्य कर रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई साल पहले कहा था कि केवल नौकरी ही रोजगार नहीं होती है। जिस भी काम से परिवार का भरण पोषण हो सकता हो और उससे किसी का नुकसान न होता हो, उसे रोजगार कहेंगे। नागर ने कहा कि रोजगार का अर्थ आर्थिक रूप से मजबूत होना है। यदि आप आर्थिक रूप से मजबूत होंगे तो अपने लोगों का ज्यादा बेहतरी से काम कर सकेंगे। स्वरोजगार के लिए हमारी केंद्र एवं राज्य की सरकारें भी अनेक प्रकार की स्कीमों का संचालन कर रही हैं। जिनसे करोड़ों लोगों ने स्वरोजगार की ओर कदम बढ़ाया है। विधायक नागर ने कहा कि जिस देश के नागरिक सबल होते हैं वह देश संबल पाता है। इसलिए सभी लोग रोजगार के लिए नौकरी अथवा स्वरोजगार के लिए प्रयास करते रहें। हमारा प्रयास रहेेगा कि हम तिगांव विधानसभा क्षेत्र में इस प्रकार के रोजगार मेलों का आयोजन करते रहें।

 

जहां तक सरकारी नौकरी का सवाल है तो हमारी हरियाणा की मनोहर लाल सरकार ने बिना पर्ची बिना खर्ची के नौकरी देने का काम किया है। अब युवाओं को योग्यता के आधार पर नौकरियां मिल रही हैं। जिससे हरियाणा के लोग बड़ा प्रसन्न हैं। इस अवसर पर हरीश चंद्र नागर, अमन नागर, दयानंद नागर, पूर्व पार्षद राजेश तंवर, प्रहलाद शर्मा, बसुदेव भारद्वाज, शीशराम अवाना, लोकेश बैंसला, भूपेंद्र चौधरी, प्रदीप त्रिपाठी, ठाकुर ब्रजेश सिंह, लाल मिश्रा, राजू रावत, धर्मप्रकाश, साहब सिंह, तेज सिंह अधाना आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।