IPL 2022 में पहली जीत के बाद जडेजा ने कहा- नेतृत्व के सारे गुण हासिल से दूर हूं

Spread This

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के नए कप्तान रवींद्र जडेजा ने मंगलवार को आईपीएल 2022 में टीम की पहली जीत के बाद स्वीकार किया कि वह अभी भी सभी नेतृत्व गुणों को हासिल करने से कुछ दूरी पर हैं। उन्होंने कहा कि वह प्रत्येक खेल के साथ बेहतर होना सीख रहे हैं।

जडेजा आईपीएल 2022 में गत चैंपियन की लगातार चार हार के बाद आलोचनाओं का आसाना कर रहे थे। आलोचकों का कहना था कि महेंद्र सिंह धोनी द्वारा चार बार के आईपीएल चैंपियन पक्ष की कप्तानी छोड़ने के बाद सीएसके ने अपनी जीत के रास्ते खो दिए। लेकिन मंगलवार की रात को सीएसके ने 5वें मैच में अपनी पहली जीत दर्ज की, इन-फॉर्म रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को एक उच्च स्कोरिंग मैच में 23 रन से हार का सामना करना पड़ा जिसमें रॉबिन उथप्पा और शिवम दूबे ने सीएसके की तरफ से क्रमशः 88 और नाबाद 95 रन की शानदार पारियां खेली।

उथप्पा और दुबे के तेज अर्धशतकों की बदौलत, दोनों ने न केवल सीएसके की खराब शुरुआत की भरपाई की बल्कि जब सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ (17) और मोइन अली (3) सस्ते में पवेलियन लौट गए तो उन्होंने 20 ओवरों में 216/4 का विशाल स्कोर बनाया और फिर में फाफ डू प्लेसिस की टीम को 193/9 तक सीमित कर दिया।

मैच के बाद जडेजा ने कहा, एक कप्तान के रूप में, मैं अभी भी सीनियर खिलाड़ियों का दिमाग लगा रहा हूं। माही (धोनी) भाई हैं, मैं हमेशा उनके पास जाता हूं और चर्चा करता हूं। मैं अभी भी सीख रहा हूं और हर खेल के साथ बेहतर होने की कोशिश कर रहा हूं। जडेजा खुद 3/39 के शानदार गेंदबाजी आंकड़ों के साथ जीत में भूमिका निभाई। उन्होंने कहा कि हमारे पास ड्रेसिंग रूम में काफी अनुभव है। अनुभव खेल से आता है, हम जल्दी घबराते नहीं हैं। हम खुद को शांत रखने की कोशिश करते हैं, हम खुद को पीछे छोड़ते हैं और हम सकारात्मक क्रिकेट खेलना चाहते हैं। हम कड़ी मेहनत करेंगे। जडेजा ने कहा कि हमें ‘गति मिल गई है और अब हम इसे जारी रखना चाहेंगे।’

सीएसके के कप्तान ने पत्नी को जीत समर्पित करते हुए कहा कि मैं इसे अपनी पत्नी को समर्पित करना चाहूंगा क्योंकि पहली जीत हमेशा खास होती है। एक टीम के रूप में, हम अच्छे आए। एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में, सभी ने अच्छा काम किया। रोबी (उथप्पा) और शिवम (दुबे) ने शानदार बल्लेबाजी की। गेंदबाजों ने गेंद के साथ भी योगदान दिया।

source news: punjabkesari