न्यूयॉर्क में बुजुर्ग सिख पर हमला और बदसलूकी, पीट-पीट कर किया लहूलुहान: अमेरिका में Hate Crime मामले बढ़े

Spread This
image Source : google

अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में इस सप्ताहांत में एक बुजुर्ग सिख व्यक्ति के साथ कथित तौर पर मारपीट और बदसलूकी करने का मामला सामने आया है। अधिकारियों के मुताबिक इस मामले को लेकर वह स्थानीय पुलिस के साथ लगातार संपर्क में बने हुए हैं और जांच कर रहे हैं। अमेरिका में जनवरी के बाद से इस तरह का यह दूसरा मामला है। सोशल मीडिया पर साझा की गयी तस्वीरों में बुजुर्ग सिख व्यक्ति को खून से लथपथ पगड़ी और कपड़ों में देखा जा सकता है।

समुदाय आधारित नागरिक और मानवाधिकार संगठन ‘द सिख कोएलिशन’ ने कहा कि वह रविवार की सुबह न्यूयॉर्क के क्वींस में बुजुर्ग सिख व्यक्ति पर हुए कथित हमले से अवगत है। संगठन ने कहा, ‘‘हम इस घटना के बारे में अधिक जानकारियां जुटाने के लिए रिचमंड हिल संगत (समूह) के संपर्क में हैं। हम इस घटना को लेकर तेजी से अपना काम कर रहे हैं और यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या किया जा सकता है।”

PunjabKesari

क्वींस बरो के अध्यक्ष डोनोवन रिचर्ड्स ने भी ट्वीट किया कि उनका कार्यालय रिचमंड हिल में हुई इस घटना से अवगत है और इस कथित हमले के बारे में अधिक जानकारी जुटाने के लिए न्यूयॉर्क शहर के पुलिस विभाग से संपर्क कर रहा है।

PunjabKesari

 

source news: punjabkesari

Leave A Reply

Your email address will not be published.