पुलिस उपायुक्त यातायात ऊषा के द्वारा सड़क सुरक्षा अभियान के तहत सड़क दुर्घटना पर नियंत्रन करने व यातायात व्यवस्था को सुधारने के संबंध में पुलिस कर्मचारियों को ट्रेनिंग देकर, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

Spread This

MAMENDRA KUMAR (CHIEF EDITOR DISCOVERY NEWS 24) फरीदाबाद: पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के दिशा निर्देश के तहत डीसीपी ट्रैफिक उषा के नेतृत्व में आज आईआरटीई कॉलेज (IRTE- institute of road & traffic education) मानव रचना के पास में पुलिसकर्मियों को ट्रेनिंग के दौरान आवश्यक दिशा निर्देश दिए है। इस प्रशिक्षण के दौरान एसीपी ट्रैफ़िक जीतेश मल्होत्रा एवं ट्रैफ़िक इंस्पेक्टर सतीश कुमार तथा ट्रैफ़िक इंस्पेक्टर दर्पण सिंह एवं सभी ज़ोनल अधिकारी सहित फ़रीदाबाद के सभी थाना एवं चौकी के अनुसंधान अधिकारी मौजूद रहे।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आज सूरजकुण्ड रोड पर स्थित सड़क एवं यातायात शिक्षा संस्थान में पुलिस कर्मचारियों को सड़क दुर्घटना की रोकथाम एवं एविडेंस कलेक्शन और बेहतर यातायात के संचालन को सुनिश्चित करने के संबंध में विशेष ट्रेनिंग दी गई। इस प्रशिक्षण के दौरान रोड इंजीनियरिंग एवं बेहतर संचालन के तथ्यों पर विशेष रूप से चर्चा की गई एवं डीसीपी ट्रैफिक द्वारा सड़क दुर्घटनाओं पर किस तरह अंकुश लगाकर यातायात संचालन को बेहतर बनाया जा सकता है इस संबंध में विशेष प्रशिक्षण दिया गया।

सड़क दुर्घटना के बचाव में यातायात पुलिस द्वारा लगातार वाहन चालकों को यातायात नियमों व सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूक किया जा रहा है जिसमें उन्हें सड़क पर यात्रा करते समय यातायात नियमों का पालन करने तथा सड़क सुरक्षा के संबंध में विशेष तौर पर जानकारी दी जाती है। वाहन चालकों को सुरक्षा उपकरणों का उपयोग करने , तय की गई गति सीमा में वाहन चलाने, गलत दिशा में वाहन न चलाने, अवैध पार्किंग न करने सहित अन्य यातायात नियमों के बारे में जागरूक किया जाता है परंतु कुछ वाहन चालक नियमों की अनदेखी करते हुए यातायात नियमों का पालन नहीं करते इसलिए उनके खिलाफ विशेष अभियान चलाकर चालान किए गए हैं। फरीदाबाद पुलिस का लगातार प्रयास रहता है कि शहरवासियों को सड़क दुर्घटनाओं से बचाया जा सके और यात्री सुरक्षित अपने गंतव्य तक पहुंच सके। इसलिए सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करें ताकि उनका सड़क दुर्घटना से बचाव हो सके। फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस द्वारा यात्रा सुधार व ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर चालान काटने का अभियान लगातार जारी रहेगा।