माही श्रीवास्तव और गोल्डी यादव लगन स्पेशल गाना ‘दूल्हा दहेज वाला’ वर्ल्डवाइड रिकार्ड्स से हुआ रिलीज

Spread This

MAMENDRA KUMAR (CHIEF EDITOR DISCOVERY NEWS 24) : शादी-ब्याह के सीजन में जहाँ बारात में मौज मस्ती दिखती है, वहीं दहेज का दंश से पीड़ित बेटी का बाप की पीड़ा से लोग अनजान रहते हैं। ऐसे में दहेज प्रथा के खिलाफ भोजपुरी एक्ट्रेस माही श्रीवास्तव ने बिगुल बजा दिया है और दहेज लोभी दूल्हा से शादी करने से इनकार कर दिया है। बता दें कि भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में अदाकारी से सबका दिल जीत रही माही श्रीवास्तव दहेज दानव को करारा जवाब देते हुए भोजपुरी लोकगीत ‘दूल्हा दहेज वाला’ अपने फैंस व ऑडियंस के बीच लेकर आई हैं। यह लगन स्पेशल गाना वर्ल्डवाइड रिकॉर्ड्स भोजपुरी के ऑफिसियल यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया गया है। इस गाने को सिंगर गोल्डी यादव ने गाया है, जो उनकी आवाज में खास अंदाज में बहुत ही मधुर लग रहा है। इस गाने के एक एक शब्द लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। गाने का ऑडियो वीडियो लोगों का एंटरटेनमेंट करने के साथ ही साथ जागरूक करने का भी काम कर रहा है।

लिंकः https://youtu.be/nbkCyuCTtoA?si=Xxv0vs_jv6tdfnlt

इस गाने के वीडियो में दिखाया गया है कि एक लड़की खुलेआम कह रही है कि जो दहेज के रूप में तरह तरह का डिमांड करता हो तो ऐसे लड़के से मैं शादी नहीं करूँगी, यानि कि दहेज वाला दूल्हा को वह अपना पति नहीं स्वीकार करेगी।  माही श्रीवास्तव खुले मंच पर अपनी शानदार अदाकारी करते हुए दहेज लोभियों को चेतावनी देते हुए कहती है कि… ‘मेहर से जादा जेके पइसा से प्यार हs, अइसन मरद हमके साफ इनकार हs, एसी गाड़ी फ्रीज लगेज वाला, हमके चाही नाही दुलहा दहेज वाला…’

इस गाने की मेकिंग और पिक्चराइजेशन  काफी रिच किया गया है। यह गाना देखकर हम कह सकते हैं कि वर्ल्डवाइड रिकॉर्ड्स म्यूजिक कंपनी भोजपुरी के लिए बहुत सोचती है, जो हमेशा भोजपुरी माटी और संस्कृति से जुड़े गाने बनाकर भोजपुरी का एल्बम इंडस्ट्री का स्तर ऊंचा उठाने में सराहनीय कार्य रही है। वर्ल्डवाइड रिकॉर्ड्स प्रस्तुत लगन स्पेशल भोजपुरी गाना ‘दूल्हा दहेज वाला’ के निर्माता रत्नाकर कुमार हैं। इस गीत को गीतकार धरम हिन्दुस्तानी ने लिखा है, जबकि संगीतकार साजन मिश्रा ने मधुर संगीत दिया है। वीडियो डायरेक्टर वर्ल्डवाइड प्रोडक्शन, कोरियोग्राफर गोल्डी जायसवाल, कास्ट्यूम डिजाईनर बादशाह खान हैं। इस गाने का ऑल राइट वर्ल्डवाइड रिकॉर्ड्स के पास है।