आमंत्रत भेज ट्रस्ट ने की दंड, छत्र और पादुका लेकर पहुंचने की अपील, प्राण प्रतिष्ठा में आने वाले सभी अतिथियों की अंतिम सूची तैयार

Spread This

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे भव्य और दिव्य राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियों जोरों शोरों से चल रही है। समारोह में शामिल होने के लिए देश और विदेश से हजारों भक्त आ रहे है। सभी आने वाले अतिथियों की अंतिम सूची तैयार हो गई है। कार्यक्रम में साधु-संतों समेत कुल सात हजार लोग शामिल होने वाले है। इन सभी को आमंत्रित पत्र भेजकर समारोह में आने की अपील की जा रही है।

IMAGES SOURCE : GOOGLE

बता दें 22 जनवरी 2024 को रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह होगा। इसमें शामिल होने के लिए बड़े-बड़े साधु-संतों को निमंत्रण भेजा जा रहा है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट डाक विभाग के जरिए साधु-संतों को निमंत्रण पत्र भेज रहा है। निमंत्रण पत्र के लिफाफे पर ‘प्राण प्रतिष्ठा समारोह’ लिखा गया है। इसके अंदर एक पत्र है। जिसमें साधु-संतों को रामलला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया गया है। निमंत्रण पत्र के साथ ही संतों महंतों से एक अपील भी की जा रही है कि संत दंड, छत्र चवर और निजी ठाकुर जी को लेकर कार्यक्रम स्थल पर न पहुंचें।

सोमवार को अयोध्या में संघ के चारों प्रांतों व विहिप के पदाधिकारियों ने बैठक कर अतिथियों की सूची को अंतिम रूप दिया। बैठक से पहले सभी पदाधिकारियों ने राम जन्मभूमि में चल रहे कार्यों का भी निरीक्षण किया। इसके अलावा मूर्ति निर्माण व बाग बिजेसी में निर्माणाधीन टेंट सिटी की भी प्रगति जानी। यह बैठक करीब दो घंटे तक चली। बैठक में हर एक पहलू पर बातचीत की गई। अतिथियों के आवास, आवागमन, भोजन आदि की व्यवस्थाओं पर चर्चा हुई। अतिथियों की सूची पर गहनता से मंथन किया गया, ताकि कोई छूट न जाए। तय हुआ है कि अयोध्या से अतिथि देवो भव: का संदेश जाना चाहिए। बैठक में यह भी तय किया गया कि विभिन्न परंपराओं के करीब 2500 साधु-संतों के स्वागत में कहीं कोई कमी न रहनी चाहिए। वहीं, आने वाले सभी अतिथियों की सुरक्षा को लेकर भी सुरक्षा एजेंसियों से अपील की गई।

NEWS SOURCE : punjabkesari