जल्द संगठन मजबूती के लिए वहां पार्टी का विस्तार किया जाएगा, राजस्थान विधानसभा चुनाव पर JJP की नजर: डिप्टी सीएम

Spread This

आगामी चुनावों की तैयारियों को लेकर हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि जेजेपी प्राथमिकता के साथ राजस्थान में संगठन को मजबूत करने पर फोकस कर रही है और राजस्थान में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी जल्द वहां संगठन का विस्तार करेगी। उन्होंने कहा कि राजस्थान से दो बार विधायक रहे चुके जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला के समय के पुराने साथियों को वहां अहम जिम्मेदारियां दी जाएंगी और जल्द पदाधिकारियों की नियुक्तियों की घोषणा की जाएगी। डिप्टी सीएम ने यह भी कहा कि हरियाणा विधानसभा और देश में लोकसभा के चुनाव साल 2024 में होने हैं लेकिन इससे पहले राजस्थान में विधानसभा के चुनाव होंगे इसलिए अभी पार्टी वहां संगठन मजबूती पर प्राथमिकता के साथ काम कर रही है। वे भिवानी जिले के दौरे के दौरान पत्रकारों से रूबरू थे। वहीं डिप्टी सीएम ने यह भी कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम का हरियाणा में कोई असर नहीं पड़ेगा लेकिन हरियाणा के विधानसभा चुनाव से पहले राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड और लोकसभा चुनाव के परिणाम का असर जरूर प्रदेश में देखने को मिल सकता है।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा में जेजेपी संगठन के पुनर्गठन का कार्य जारी है और आज पार्टी के साथ निरंतर नए साथी जुड़ रहे है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा करवाए जा रहे जनहित कार्यों और पार्टी की विचारधारा को कार्यकर्ता घर-घर पहुंचा कर प्रचार कर रहे है और इसी बदौलत पार्टी दिन-प्रतिदिन मजबूत हो रही है।  दुष्यंत चौटाला ने अंबाला लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद रतन लाल कटारिया के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उनके निधन से राजनीतिक क्षति के साथ-साथ हमारे लिए पारिवारिक क्षति भी है। उन्होंने कहा कि रतन लाल कटारिया लोकसभा में उनके और जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय सिंह चौटाला के साथ सदस्य रहे थे। वहीं जननायक चौ देवीलाल के साथ भी वे राज्यसभा सदस्य थे। डिप्टी सीएम ने कहा कि देश ने सदैव हंसमुख रहने वाले एक ऊर्जावान, विकासवादी नेता को खो दिया है।

वीरवार  दुष्यंत चौटाला के भिवानी शहर में आयोजित हुए लगभग दो दर्जन से अधिक कार्यक्रमों ने जनता दरबार का रूप लिया। कार्यक्रमों में दुष्यंत चौटाला ने लोगों की समस्याएं सुनी और विकास कार्यों के लिए लाखों रूपए की घोषणा की। उन्होंने नागरिकों से आह्वान किया कि अब समय को देखते हुए वे सार्वजनिक भवनों व चौपालों का प्रयोग बच्चों के शिक्षा क्षेत्र को लेकर ई-लाइब्रेरी स्थापित करने में प्रयोग करें ताकि समाज का उत्थान हो सके। दुष्यंत चौटाला ने अपने जनसंपर्क अभियान के दौरान लोगों की बिजली, पानी, सड़क, पेंशन, सीवरेज से आदि अनेकों समस्याएं सुनी और उनके समाधान के लिए मौके पर मौजूद अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। कार्यक्रमों के दौरान उपमुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत किया गया।

हनुमान गेट स्थित बाबा नाथू नाथ मंदिर प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में  दुष्यंत चौटाला ने घोषणा करते हुए कहा कि करीब दो हजार गज जमीन जो 14 अप्रैल 1988 को तत्कालीन मुख्यमंत्री चौधरी देवीलाल ने डॉक्टर भीमराव राव अंबेडकर समिति को दी थी, उस जमीन को अब एक से डेढ़ महीने के अन्दर ही निशानदेही कर समिति को दिलाई जाएगी। इसको लेकर जिला प्रशासन को आदेश दे दिए गए हैं। इसी प्रकार से दादरी गेट न्यू हाउसिंग क्षेत्र कार्यक्रम में दिव्यांग मीटू नारंग ने उप मुख्यमंत्री चौटाला को बताया कि कौशल विकास निगम के तहत उसकी नियुक्ति घर से दूर दी जा रही है, इस पर डिप्टी सीएम ने अधिकारियों से बात कर उसको घर के नजदीक ज्वाइनिंग देने को कहा। दुष्यंत चौटाल ने इसी कार्यक्रम में डिजिटल लाइब्रेरी के लिए पांच लाख रूपए देने की घोषणा की।

 

दुष्यंत चौटाला ने वड़ी गेट स्थित अनुसूचित जाति के शमशान घाट की चारदीवारी के लिए एस्टिमेट बनाने के लिए जिला प्रशासन को निर्देश दिए। उन्होंने दक्ष प्रजापति समाज द्वारा आयोजित कार्यक्रम में धर्मशाला के अधूरे पड़े कार्य के लिए 11 लाख रूपए देने की घोषणा की। हनुमान ढ़ाणी जोहडी मन्दिर धाम कार्यक्रम में मंहत चरण दास ने दुष्यंत चौटाला का स्वागत किया। इस दौरान दुष्यंत चौटाला ने घोषणा करते हुए कहा कि कमरा उपलब्ध करवाने पर डिजिटल लाईब्रेरी की स्थापना करवा दी जाएगी।

पीपली वाली जोहड़ी कार्यक्रम में लाइन पार क्षेत्र सूर्यनगर निवासियों ने डिप्टी सीएम को बताया कि वे 40 साल से यहां रह रहे हैं, लेकिन अब तक उनके यहां पीने के लिए पेयजल की लाईन नहीं डाली गई है, इससे  नागरिकों को काफी परेशानी होती है। इस पर  दुष्यंत चौटाला ने उसी समय जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के मुख्यालय चंडीगढ़ उच्चाधिकारियों से फोन पर बात की और विभाग के जिलाधिकारियों को इसका एस्टीमेट शीघ्र तैयार करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश संगठन सचिव विजय सिंह गोठड़ा, जिला अध्यक्ष जोगेंद्र बागनवाला, दादरी जिला अध्यक्ष नरेश द्वारका, स्थानीय निकाय प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष ईश्वर मान सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

 

NEWS SOURCE : punjabkesari