नगर निगम ने बीपीटीपी में तोड़े मकान, विधायक राजेश नागर एक्शन में

Spread This

मामेंद्र कुमार शर्मा (संपादक डिस्कवरी न्यूज) फरीदाबाद। बीपीटीपी सेक्टर 85 ई ब्लॉक में नक्शा पास करवाकर बनाए मकानों में भी नगर निगम ने तोड़फोड़ कर दी तो लोगों ने विधायक राजेश नागर से संपर्क कर मदद की गुहार लगाई। जिसपर विधायक राजेश नागर ने तुरंत ही मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लिया और बिल्डर बीपीटीपी के अधिकारियों को फोन कर लोगों की टूटफूट को सही करने और जरूरी कंपनसेशन दिलवाने के लिए कहा। विधायक राजेश नागर ने इस बारे में निगमायुक्त से भी बात की और इस मामले में दोषी अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा। निगमायुक्त ने निष्पक्षता से मामले के बारे में पता कर कार्रवाई करने की बात कही और कल बीपीटीपी बिल्डर के अधिकारियों और स्थानीय आरडब्ल्यूए के सदस्यों को संयुक्त आयुक्त से मिलकर वस्तु स्थिति से अवगत कराने के लिए कहा। विधायक राजेश नागर ने बताया कि यहाँ सर्विस क्लास के लोग रहते हैं उनका कोई भी नुकसान बिल्डर या नगर निगम की गलती से हुआ है, उसे उन्हें ही दूर करना होगा।

 

जबकि स्थानीय लोगों ने बताया कि उन्होंने यहां सेक्टर 85 के ई ब्लॉक गली नंबर 23 में जो भी मकान बनाए हैं वह पूरी तरह से डीटीपी द्वारा नक्शा और अनुमति लेकर बनाए गए हैं । यहां की सड़कें डीटीपी से प्लान मंजूरी के बाद बनवाई गई हैं। इसके साथ ही यहां पर सड़क, पानी, सीवर और गैस की लाइनें भी पड़ी हुई हैं जिनका भारी नुकसान होने की आशंका है।

 

 

लोगों ने बताया कि नगर निगम ने उनके गेट और बाहर की बाउंड्री बुरी तरह से तोड़ फोड़ दी हैं जबकि उनके सभी निर्माण मंजूरशुदा नक्शे के द्वारा कराए गए हैं। लेकिन नगर निगम अब किसी पुराने राजस्व नक़्शे में रास्ता होने की बात कह कर और तोड़फोड़ करने की बात कह रहा है। इस प्रकार उन्हें आर्थिक नुकसान तो हुआ ही है साथ ही सामाजिक रूप से भी नुकसान पहुंचा है। स्थानीय लोगों ने विधायक राजेश नागर को बताया कि बिल्डर कई बार बोलने के बावजूद भी इस मामले में कोई सुध नहीं ले रहा है क्योंकि नगर निगम से बात करने के लिए वह ही पूरी तरीके से अधिकृत है। विधायक राजेश नागर ने लोगों से कहा कि आपका नुकसान नहीं होने दिया जाएगा। इस मामले में मैंने बिल्डर को कहा है कि वह मौके पर जाकर देखे और मामले में कहां पर गलती हुई है, इस बारे में बताए।

 

 

नागर ने बीपीटीपी अधिकारियों से कहा कि लोगों के नुकसान को ठीक करवाये। विधायक राजेश नागर ने बताया कि लोगों का बिना मतलब नुकसान करने वाले अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई करवाई जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को हिदायत दी है कि वह अपने संबंधित क्षेत्रों में बिना जांचे परखे इस प्रकार की कार्यवाही ना करें, जिससे उन्हें भविष्य में विभागीय कार्यवाही का सामना ना करना पड़े। वह कोई भी कार्रवाई पूरी छानबीन करने और नोटिस देने के बाद ही करें। इस अवसर पर स्थानीय आरडब्ल्यूए के लोग बड़ी संख्या में मौजूद रहे। जिनमें विनय, अनुराग विज, इन्द्रपाल सिंह, विपुल, राहुल रुहिल, अभिषेक वर्मा, धर्मेंद्र, सुमित आदि शामिल रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.