कही ये बड़ी बात, CBI के छापों को लेकर बिहार विधानसभा के भीतर BJP पर भड़के तेजस्वी

Spread This

पटनाः राजद के विभिन्न नेताओं के खिलाफ छापों से नाराज बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और आयकर विभाग को ‘तीन जमाई’ करार दिया, जिन्हें भाजपा उन राज्यों में भेजती है जहां वह सत्ता में नहीं है।

IMAGES SOURCE : GOOGLE

राज्य की नवगठित ‘महागठबंधन’ सरकार द्वारा लाए गए विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान यादव ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वह ‘‘समाजवादी विचारधारा को समाप्त’ करने के प्रयास के तहत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी को ‘तोड़ने’ का प्रयास कर रही है। यादव ने कहा, ‘‘मेरा पिता लालू प्रसाद, मां राबड़ी देवी, मेरी बहनें और मैं, हम सभी समाजवादी विचारधारा के प्रति समर्पण की कीमत चुका रहे हैं। मुख्यमंत्री और मेरी विचारधारा समान है। हम समाजवादियों ने जो बोया है उसे आप (भाजपा) नहीं काट सकते।”

राजद के संभावित उत्तराधिकारी ने मीडिया के कुछ धड़ों को लेकर भी निराशा जतायी और कहा कि उन लोगों ने बिना किसी आधार के कहा कि गुरुग्राम में एक मॉल पर सीबीआई ने छापा मारा है, वह मॉल उनका (तेजस्वी) है। यादव ने कहा, ‘‘इन मीडिया संस्थानों को कुछ पड़ताल करनी चाहिए। यह (मॉल) हरियाणा के किसी व्यक्ति का है और इसका उद्घाटन भाजपा के सांसद ने किया था।” बिहार विधानसभा में विपक्ष का नेता कौन होगा, इसपर फैसला लेने में भाजपा की अक्षमता पर चुटकी लेते हुए युवा नेता ने कहा, ‘‘दिल्ली में बैठे लोग बिहार की आत्मा को नहीं समझते। यहां डराना-धमकाना नहीं चलता है। तीन ‘जमाइयों’ को यहां भेजने से हम नहीं डरने वाले। भाजपा बिना दुल्हे की बारात जैसी नजर आ रही है।”

तेजस्वी यादव ने यह भी कहा कि नीतीश कुमार ने ‘साहसिक फैसला’ लिया है और यह देश के लोगों के लिए ‘आशा की नयी किरण’ लेकर आई है। उन्होंने टिप्पणी की कि भाजपा के नेताओं को यह भी याद रखना चाहिए कि मुख्यमंत्री को और किसी ने नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वयं समाजवादी कहा था। उन्होंने कहा, ‘‘आप सभी 2024 के आम चुनावों से डरे हुए हैं क्योंकि बिहार में संयुक्त विपक्ष भाजपा को बुरी तरह हराएगा। इसलिए तीन जमाइयों को भेजा जा रहा है।” वहीं, बार-बार ‘जमाई’ शब्द के उपयोग पर भाजपा के नेताओं ने विरोध जताया।

NEWS SOURCE : punjabkesari