आज थम जाएगा दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार, सुरेश खन्ना के साथ दांव पर आजम खां की किस्मत

Spread This

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव का दूसरा चरण 14 फरवरी को होगा, जिसमें 9 जिलों के 55 सीटों पर मतदान किया जाएगा। मतदान के लिए  शनिवार शाम से ही प्रचार-प्रसार बंद हो जाएगा। बता दें कि  इन 55 सीटों में सात सुरक्षित सीट हैं। इसमें शाहजहांपुर से भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज सुरेश खन्ना और रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।

बता दें कि इस चरण में सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, बरेली, अमरोहा, शाहजहांपुर व बदायूं जिले की 55 सीटों पर मतदान होगा। दूसरे चरण में जिन प्रमुख नेताओं की किस्मत का फैसला होगा, उनमें योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, गुलाबो देवी, बलदेव सिंह औलख तथा महेश चन्द्र गुप्ता भी हैं। इनके साथ मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले डा धर्म सिंह सैनी भी हैं। सैनी को समाजवादी पार्टी ने सहारनपुर के नकुड़ से मैदान में उतारा है तो सीतापुर जेल में बंद रामपुर से सांसद आजम खां भी समाजवादी पार्टी के टिकट पर फिर विधानसभा में जाने को बेताब हैं। वहीं, इस चरण में कुल 586 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इस चरण का मतदान 14 फरवरी को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा। इसमें दो करोड़ से अधिक मतदाता 586 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। प्रत्येक पोलिंग बूथ पर मतदाताओं की सुविधा और कोविड से सुरक्षा की विशेष व्यवस्था कराई गई है।

वहीं, मतदाताओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए प्रत्येक पोलिंग बूथ पर समुचित एवं आवश्यक व्यवस्थाएं कराने के भी निर्देश हैं।