महादेव सट्टे पर ईडी को मिली बड़ी सफलता,सट्टा ऐप का मेन ऑपरेटर गिरीश तलरेजा भोपाल से गिरफ्तार

Spread This

MAMENDRA KUMAR (CHIEF EDITOR DISCOVERY NEWS 24) भिलाई : महादेव सट्टा एप का मुख्य ऑपरेटर गिरीश तलरेजा को भोपाल में ईडी ने गिरफ्तार कर लिया हैं।बता दें कि कई घंटो के पूछताछ में तलरेजा ने कबूल किया हैं कि उसके और रातनलाल जैन के द्वारा मिल कर शुभम सोनी के साथ बड़े स्तर पर महादेव बैटिंग ऐप को भारत सहित कई देशो में संचालित किया जा रहा था।

वहीं इनका मुख्य सहयोगी रत्न लाल जैन फरार बताया जा रहा हैं।जानकारी के मुताबिक पिछले साल नवंबर में ईडी द्वारा कथित महादेव बुक ऑनलाइन बैटिंग ऐप से जुड़े सभी पहलुओं की जाँच की गई थी।जिसमें इस ऑपरेशन के दौरान 5.39 करोड़ की नगद और 15.59 करोड़ का बैंक बैलेंस ईडी द्वारा जप्त किया गया था।जिसमें गिरीश तलरेजा और रत्नलाल जैन की बड़ी भूमिका निकल कर सामने आ रही हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भोपाल ईडी की टीम द्वारा कल इसे रायपुर ईडी को सौंपा जायेगा।तलरेजा के पास से करोडो रुपये ईडी द्वारा बरामद किया गया है। लगभग 1800 पन्नों की ताजा चार्जशीट में विशेष रूप से पांच आरोपियों के नाम शामिल हैं, जिनमें कथित कैश कूरियर असीम दास, पुलिस कांस्टेबल भीम सिंह यादव, ऐप से जुड़े एक प्रमुख कार्यकारी शुभम सोनी और अन्य शामिल हैं।

असीम दास और भीम सिंह यादव को एजेंसी ने पिछले साल नवंबर में छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से ठीक पहले गिरफ्तार किया था। एजेंसी ने कई मशहूर हस्तियों और बॉलीवुड अभिनेताओं को भी ऑनलाइन सट्टेबाजी प्लेटफॉर्म और इसमें शामिल भुगतान विधियों के साथ उनके संबंधों के संबंध में पूछताछ के लिए बुलाया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी और गेमिंग ऐप मामले में चल रही मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत बुधवार को देश भर में 15 से अधिक स्थानों पर छापेमारी की।सूत्रों ने बताया कि मामले से जुड़े कुछ संदिग्धों के खिलाफ इनपुट के आधार पर पश्चिम बंगाल, मुंबई और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में छापेमारी चल रही हैं।