बोले- ‘सरकार कर रही साजिश, मैं डरने वाला नहीं’, अफजाल अंसारी 90 दिन बाद गाजीपुर जेल से रिहा

Spread This

उत्तर प्रदेश में गाजीपुर जिले के पूर्व सांसद अफजाल अंसारी को गुरुवार देर शाम गाजीपुर की जिला जेल से जमानत पर रिहा कर दिया गया। शाम 5:00 बजे के बाद जिला जेल पर अचानक सुरक्षा घेरा बढ़ गया और पता चला कि आज अफजाल अंसारी की रिहाई तय है। 2 दिन पहले हाईकोर्ट से अफजाल अंसारी को मिल गई थी जमानत आपको बता दें कि 2 दिन पहले अफजाल अंसारी को हाईकोर्ट से जमानत मिल गई थी। जिसके बाद उनके जमानत की अर्जी स्थानीय एमपी एमएलए कोर्ट में वकीलों द्वारा दाखिल की गई। जिस पर 1-1 लाख की दो जमानतदारों की जमानत पड़ी, जिसका वेरिफिकेशन कोर्ट द्वारा कराकर गुरुवार को परवाना जेल भेज दिया गया और जेल में शाम की गिनती के बाद अन्य कैदियों के साथ अफजाल अंसारी को रिहा कर दिया गया। अफजाल अंसारी के रिहाई के वक्त उनके समाजवादी पार्टी से विधायक भतीजे शोएब अंसारी मन्नू खुद उनको लेने जेल पहुंचे थे और अफजाल अंसारी को बिना झंडा लगी हुई गाड़ी में वह बाहर लेकर निकले।

IMAGES SOURCE : GOOGLE

जेल परिसर में चारों तरफ सुरक्षा की व्यवस्था थी चाक-चौबंद
मिली जानकारी के मुताबिक, जेल से बाहर आते समय अफजाल अंसारी कमजोर दिख रहे थे लेकिन उनके चेहरे पर मुस्कुराहट थी। उन्होंने थोड़ी देर के लिए गेट पर गाड़ी धीमी की और पत्रकारों से कहा कि कल बात करेंगे। पत्रकारों ने उनका स्वास्थ्य पूछा तो उन्होंने कहा कि तबीयत ठीक है कल आपसे बात करेंगे। उसके बाद अफजाल अंसारी अपने घर मोहम्दाबाद की तरफ निकल गए । इस बीच जेल परिसर में चारों तरफ सुरक्षा की व्यवस्था चाक-चौबंद थी।सजा के खिलाफ अब सुप्रीम कोर्ट जाएंगे अफजाल अंसारी

इस मौके पर अफजाल अंसारी के अधिवक्ता विजय शंकर पांडे ने बताया कि हाईकोर्ट से उनकी जमानत मंजूर होने के बाद उनकी जमानत के लिए हम लोगों ने गाजीपुर की अदालत में एमपी एमएलए कोर्ट में जमानत अर्जी दी थी। जिसमें कोर्ट ने हाईकोर्ट के निर्देश पर जमानत मंजूर करते हुए 1-1 लाख के दो जमानतदारों का वेरिफिकेशन कराते हुए उनको जमानत दे दी है। फिलहाल अफजाल अंसारी जमानत पर रिहा हो गए हैं और अपने घर गए हैं। वकील ने बताया कि अफजाल अंसारी का स्वस्थ अच्छा नहीं है, ऐसा डाक्टरों ने अपनी रिपोर्ट में कहा है। अब अफजाल अंसारी सजा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे।

NEWS SOURCE : punjabkesari