कहा- अब शुरू होगा भारत-ब्रिटेन रिश्तों का स्वर्णिम दौर, ऋषि सुनक को ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनने पर CM योगी ने दी बधाई

Spread This

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय मूल के ब्रिटिश नागरिक ऋषि सुनक को ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनने पर उन्हें बधाई और भविष्य की शुभकामनायें दी हैं।

IMAGES SOURCE : GOOGLE

 

दुनिया भर के भारतीयों को गर्व की अनुभूति
योगी ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, ‘‘ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनने पर ऋषि सुनक जी आपको बधाई और शुभकामनायें। आपकी इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर दुनिया भर के भारतीयों को गर्व की अनुभूति हो रही है। आपके नेतृत्व में भारत ब्रिटेन रिश्तों का एक नया स्वर्णिम युग शुरू होगा।”

ब्रिटेन में सत्ता के शिखर पर पहुंचने वाले वह पहले भारतीय
गौरतलब है कि ब्रिटेन में हुए सत्ता परिवर्तन के परिणामस्वरूप सुनक को देश का नया प्रधानमंत्री नियुक्त किया गया है। ब्रिटेन में सत्ता के शिखर पर पहुंचने वाले वह पहले भारतीय हैं। उनके प्रधानमंत्री बनते ही बधाई देने का तांता लग गया। भारत की विभिन्न हस्तियों ने सुनक को ढेरों शुभकामनाएं दी हैं। सीएम योगी के बाद यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भी सुनक को बधाई दी है।

ब्रजेश पाठक ने अपने ट्वीट में लिखा,” ऋषि सुनक को ग्रेट ब्रिटेन के प्रधानमंत्री चुने जाने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। दुनिया भर में भारतीय मूल के लोगों व भारतवासियों को आप पर गर्व है। निश्चित रूप से आपके नेतृत्व में भारत-ब्रिटेन के संबंधों को और अधिक मजबूती मिलेगी।”

 

NEWS SOURCE : punjabkesari

Leave A Reply

Your email address will not be published.