चार की मौत दो झुलसे, खेत में काम करते किसानों पर गिरी आकाशीय बिजली

Spread This

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में बीते 24 घंटे से रुक रुक कर हो रही बारिश के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आकर चार लोगों की मौत हो गयी और दो अन्य झुलस कर घायल हो गये हैं।पुलिस के अनुसार घायलों को उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस ने बताया कि सांडी थाना क्षेत्र के कुंवरियापुर के रहने वाले श्यामलाल खेत में अपने जानवर चरा रहे थे। इस बीच बारिश से बचने के लिये श्यामलाल एक पेड़ के नीचे खड़े हो गये। तभी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। दूसरी घटना हरपालपुर थाने के मलौथा गांव में हुई, जहां करी चरा रहे रमेश बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़े थे।

IMAGES SOURCE : GOOGLE

अचानक आकाशीय बिजली गिरने से उसकी चपेट में आकर उनकी मौत हो गयी, जबकि उनके साथ खड़े दो अन्य लोग झुलस गये। पास के गांव बहेरा मजरा में रसिक पुत्र सहते उम्र 40 वर्ष, की मृत्यु भी आकाशीय बजली गिरने से हो गई।

इसके अलावा गया शुक्रवार को देर शाम प्रसाद पुत्र वीरपाल उम्र 45 साल निवासी इकसई थाना माधौगंज की मृत्यु आकाशीय बिजली की चपेट में आने से होे गयी। इन घटनाओं की सूचना लेखपाल और पुलिस को दी गई है। लेखपाल ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की और राजस्व अधिकारियों को घटना की रिपोटर् दे दी। राजस्व विभाग ने मृतक के परिजनों को सरकारी सहायता देने का आश्वासन दिया है।

NEWS SOURCE : punjabkesari