उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने गुस्से में कहा-तुरंत हाउस से बाहर जाए, राज्यसभा से TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन सस्पेंड

Spread This

TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन को शीतकालीन सत्र से निलंबित कर दिया गया है। उन पर सदन की कार्यवाही में बाधा डालने का आरोप है। अब वह पूरे सत्र में शामिल नहीं हो सकेंगे। संसद की सुरक्षा में चूक को लेकर विपक्षी सांसदों की मांग है कि  इस मामले में गृहमंत्री सदन में बयान दें और संसद की सुरक्षा को लेकर चर्चा की जाए। इस परजब राज्यसभा में सत्ता पक्ष और विपक्ष के सांसद हंगामा कर रहे थे, तभी टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन वेल में आकर हंगामा करने लगे, जिसके बाद उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ गुस्से में आ गए और जिसके बाद चेयर के साथ अपमानजनक व्यवहार के आरोप में टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन को सदन से सस्पेंड कर दिया।

दरअसल जब सत्ता पक्ष और विपक्ष के सांसद हंगामा कर रहे थे, उसी समय डेरेक ओ ब्रायन वेल में आकर नारेबाजी करने लगे और वो चेयर की तरफ बढ़ रहे थे। उसके बाद सदन के स्पीकर जगदीप धनखड़ गुस्से में आ गए और उन्होंने डेरेक को तुरंत हाउस से बाहर जाने के लिए कहा। बता दें कि संसद में सुरक्षा चूक को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर है। विपक्ष के सांसद दोनों सदनों में हंगामा कर रहे हैं, जिसे लेकर संसद में  कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि इतनी बड़ी घटना हो गई और अभी तक प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की ओर से कोई बयान नहीं आया है. इस घटना पर गहन चर्चा होनी चाहिए।

वहीं, दोनों सदनों की कार्यवाही दोपहर 2 तक स्थगित कर दी गई है। इसके साथ ही  शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत ने कहा कि सरकार तो मुंह बंद करके बैठी है. 22 साल पहले इससे भी भयंकर हादसा हुआ था और हमको कहा गया था कि ये नया सदन फुल प्रूफ सिक्योरिटी से लैस है. कल हमने क्या देखा. 2-4 लड़के अंदर घुस गए. महंगाई और बेरोजगारी के बारे में नारे लगाते हुए अंदर चले गए. यह ठीक नहीं है. देश के युवाओं की दिशा बदल रही है, वो निराश हैं. इसके लिए सरकार जिम्मेदार है।

NEWS SOURCE :punjabkesari