जय सेवा फाउंडेशन के द्वारा स्वास्थ्य एवं रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया

Spread This
फरीदाबाद । जय सेवा फाउंडेशन एवं जागृति महिला सेवी संस्था,लायंस क्लब का फरीदाबाद डिवाइन के माध्यम से आज मछगर उप तहसील दयालपुर बल्लबगढ़ में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संपर्क प्रमुख हरियाणा के गंगा शंकर मिश्रा के जन्मदिवस के उपलक्ष में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था। कार्यक्रम का शुभारंभ गंगा शंकर मिश्र एवम् ओमप्रकाश धनखड़ अध्यक्ष गीता पब्लिक स्कूल के माध्यम से रिबन काटकर किया गया। जय सेवा फाउंडेशन संस्थापक विमल खंडेलवाल ने सभी अतिथियों का स्वागत दुपट्टा और पुष्प कुछ देकर किया।
समाजसेवी ओमप्रकाश धनखड़ ने बताया कि जय सेवा फाउंडेशन के द्वारा आज स्कूल में गंगा शंकर के जन्मदिवस के अवसर पर सभी बच्चों की स्वास्थ्य जांच एवं रक्तदान शिविर का आयोजन किया है। यह बहुत ही पुनीत कार्य है। हमारे स्कूल के माध्यम से हम निरंतर बच्चों की स्वास्थ्य एवं सुविधाओं का ध्यान रखते हैं। इस कार्यक्रम के लिए मैं सभी सामाजिक संगठनों का विशेष आभार प्रकट करता हूं।
गंगा शंकर मिश्रा ने सभी सामाजिक एवं धार्मिक संगठनों से अपील की गई अपने जन्म दिवस के अवसर पर कोई ना कोई पुनीत कार्य अवश्य करें । रक्तदान, स्वास्थ्य जांच, पौधारोपण, किसी भी आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को भोजन करवाना एवं उनकी सहायता करना जैसे कार्य करना चाहिए। मैं सभी रक्त वीरों का हृदय से आभार प्रकट करता हूं। जिनके रक्तदान से लोगों का जीवन बचाया जा सकेगा।
भाजपा नेता हरीश धनखड़ ने इस कार्य की बहुत प्रशंसा की हम सभी को एक जागरूक नागरिक होने के नाते इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करते रहना चाहिए। मेरे साथ दोस्तो के द्वारा भी आज रक्तदान किया गया है।निरंतर हमारे द्वारा इस प्रकार के कार्य सदैव गतिमान रहते हैं। रक्तदान करके मन बड़ा प्रफुल्लित है। मैं अभी तक 16 बार रक्तदान किया हुआ है। जब भी अवसर मिलता है मैं रक्तदान करता हूं।
कार्यक्रम के आयोजक व जय सेवा फाउंडेशन के संस्थापक विमल खंडेलवाल ने बताया कि मिट्टी को कुमार के द्वारा जो आकार दिया जाता है। वह उसी के अनुरूप मिट्टी को सांचे को ढला देता है। तैयार होने के बाद उसकी कीमत बढ़ जाती है। इस प्रकार से स्कूलों के बच्चों को जो सीखते या संस्कार देते हैं। बच्चे उसे अपने जीवन में अवतरित कर लेते हैं। बेहतर इंसान बनकर देश में समाज का नाम रोशन करे।
बच्चों को सामाजिक कार्यों से जोड़ने से वे अपने सामाजिक, मानसिक, और आदर्श विकास में सहायक हो सकते हैं। यह उनकी सामाजिक कौशल, सहयोगीता, स्वास्थ्य, और आत्मसमर्पण को बढ़ावा देता है। सामाजिक कार्यों से बच्चे अन्य लोगों के साथ मिलकर सीखते हैं और विभिन्न मान्यताओं और संज्ञाओं का समझ पाते हैं। इसके लिए स्कूलों, समुदायों और परिवारों की सहयोग की आवश्यकता होती है ताकि यह प्रक्रिया समृद्ध हो सके। कार्यक्रम को सफल बनाने में ओमप्रकाश धनखड़ चेयरमैन गीता पब्लिक स्कूल, हरीश धनकर मंडल अध्यक्ष भाजपा एवं संयोजक विधानसभा निगरानी समिति पृथला, जनक धनखड़, शालिनी धनखड़ प्रिंसिपल गीता पब्लिक स्कूल, प्रदीप यादव जी, बने सिंह भाटी , परशुराम कौशिक, स्वास्थ्य विभाग की टीम का विशेष योगदान रहा।