भागलपुर में जेएलएनएमसीएच की आईसीयू में भर्ती 4 कोरोना पेशेंट्स की 7 घंटे के भीतर मौत से हड़कंप

Spread This

भागलपुर : बिहार के भागलपुर में स्थित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल( जेएलएनएमसीएच JLNMCH) की आईसीयू में भर्ती चार कोरोना मरीजों की मौत हो गई। सभी की मौत सात घंटे के अंदर हो गई। मृतकों में तीन भागलपुर के जबकि एक पूर्णिया के रहने वाले थे। रविवार देर रात से सोमवार सुबह छह बजे तक सभी की जानें गईं।
पूर्णिया के रहनेवाले 50 वर्षीय व्यक्ति की मौत रविवार की रात 11.45 में हुई, जबकि दूसरी मौत सबौर के 65 वर्षीय मरीज की सोमवार सुबह 4.10 में हुई। तीसरी मौत अहले सुबह जगदीशपुर गोनूधाम निवासी 50 वर्षीय महिला की हुई और चौथी मौत पीरपैंती के 42 वर्षीय मरीज की सुबह छह बजे हुई। तीन मरीज डॉ. राजकमल चौधरी की यूनिट में भर्ती थे। पूर्णिया के मरीज का इलाज डॉ. एमएन झा की यूनिट में चल रहा था।
जानकारी के अनुसार पूर्णिया के मरीज को सांस लेने में तकलीफ होने पर 10 सितम्बर को जेएलएनएमसीएच में भर्ती किया गया था। उनका एंटिजन किट से जांच में रिपोर्ट निगेटिव आयी थी। मौत के बाद आरटीपीसीआर जांच करायी, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। महिला को रविवार की देर रात गंभीर अवस्था में भर्ती कराया गया था, जांच में वह कोरोना पॉजिटिव पायी गयी थी। अधीक्षक डॉ. अशोक कुमार भगत ने बताया कि कोरोना से चार मरीजों की मौत हुई है। इनमें तीन भागलपुर और एक पूर्णिया निवासी थे।
सबौर के मृतक के भाई ने आरोप लगाया कि अस्पताल में कोरोना मरीज के इलाज में लापरवाही हो रही है। उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव से की गयी है। उन्होंने जांच का भरोसा दिलाया है।