ओटीटी चैनल वाऊ सिनेमा की भव्य लॉन्चिंग,अपराधी कौन फिल्म का भी किया गया मुहूर्त

Spread This

मामेंद्र कुमार शर्मा (संपादक डिस्कवरी न्यूज) रांची : वरिष्ठ पत्रकार कुमार यूडी ने बताया कि सुधा सिने मूवीज़ की अधिकारिक ओटीटी चैनल वाऊ सिनेमा की भव्य लॉन्चिंग 11 दिसम्बर रविवार को रांची के एयरपोर्ट रोड पर स्थित होटल ग्रीन एकरेस में किया गया।जिसमें मुख्य अतिथि हटिया विधायक नवीन जायसवाल एवं बाॉलीवुड लेखक एवं निर्देशक इकबाल दुर्रानी उपस्थित हुए।इनके अतिरिक्त कार्यक्रम में फिल्म एक्टर देवेश खान,निर्माता सिराज अहमद,आनंद जालान सहित अन्य शामिल हुए।इस ओटीटी चैनल की एमडी शबनम राज़ एवं सीईओ प्रभात राज़ हैं।
इस कार्यक्रम में वाऊ सिनेमा लाइफ टाइम एचीवमेंट 2022 से झारखंड के ऐसे शख़्सियत को सम्मानित किया गया।जिन्होंने फिल्म क्षेत्र के विकास में उल्लेखनीय योगदान दिया।इनमें क्रमशः इकबाल दुर्रानी ( लेखक एवं निर्देशक),सिराज अहमद (निर्माता एवं एक्टर),देवेश खान ( एक्टर),रीना सहाय ( एक्ट्रेस) मुख्य हैं।

साथ ही इस दौरान हिन्दी फ़िल्म अपराधी कौन? का मुहूर्त भी किया गया।इस फिल्म की निर्मात्री शबनम राज़,लेखक एवं निर्देशक प्रभात राज़,डी.ओ.पी. भास्कर डोरनाला एवं संदीप गुप्ता,गीतकार संजीव राय चौधरी एवं प्रभात राज़,संगीतकार अपूर्वा बनर्जी,पीआरओ युधिष्ठिर महतो एवं बुलंद अख्तर हैं।इस फिल्म में मुख्य भूमिका में देवेश खान, संजय मौर्या,प्रिया राजपूत, रूमेली गांगुली,शोएब उर रहमान,अली खान,रीना सहाय,हेमंत बिर्जे,राकेश पाण्डेय,अरुण सिंह राठौड़,एस. एम. मेंहदी सहित अन्य होंगे। इस कार्यक्रम की मंच संचालिका मृदुल प्रिया थी।
इसके अलावा गायन कुमार गहलैत,कविता होररो एवं वीणा श्री ने अपनी मधुर प्रस्तुति से सबको मंत्रमुग्ध किया।
वाऊ सिनेमा के लिए राज्य स्तर एवं जिला स्तर के सदस्यों को भी सम्मानित किया जाएगा।इसके अलावा इस कार्यक्रम में शामिल विशिष्ट अतिथियों को यादगार के रूप में एक मोमेंट देकर मुख्य अतिथि द्वारा सम्मानित किया जाएगा।इस दौरान मासिक डिजिटल पत्रिका वाऊ सिनेमा न्यूज की भी घोषणा की गई।जिसका विधिवत उद्घाटन भी किया गया।

 

 

वाऊ सिनेमा के सीईओ प्रभात राज ने कहा कि यह ओटीटी चैनल हर भाषा के दर्शकों के लिए हैं और इसमें हर भाषा के कलाकारों के कंटेंट को रिलीज किया जाएगा।वर्तमान में पूरे भारत से इस ओटीटी चैनल के साथ लोग जुड़े हुए हैं और जोर शोर से काम जारी हैं।बहुत सारे निर्माता निर्देशकों व कलाकारों ने अपने कंटेंट को वाऊ सिनेमा पर रिलीज के लिए दिया हैं और कई कंटेंट रिलीज भी हो चुके हैं।वर्तमान में कंपनी कंटेंट को रिलीज कर रहीं हैं।लेकिन,भविष्य में एक्सक्लूसिव राइट्स लेने एवं निर्माण की भी योजना हैं।अभी नॉन एक्सक्लूसिव राइट्स के साथ ओटीटी चैनल को विकसित किया जा रहा हैं।

 

 

विधायक नवीन जायसवाल ने ओटीटी चैनल की लॉन्चिंग पर प्रभात राज को बधाई दी एवं कहा कि इस तरह के डिजिटल मंच से झारखंड के कलाकारों,निर्माता,निर्देशकों को एक मंच मिलेगा और यहां की फिल्म इंडस्ट्री को बढ़ावा मिलेगा।साथ वे भी फिल्म इंडस्ट्री और कलाकारों के विकास में यथासंभव प्रयास करेंगे।फिल्म सब्सिडी के मामले को लेकर भी उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने एक पहल की थी।लेकिन,मौजूदा सरकार के कार्यकाल में निराशा हैं।इस पर मुख्यमंत्री का ध्यान आकृष्ट करने का प्रयास करेंगे।

 

 

इकबाल दुर्रानी ने भी अपनी शुभकामनाएं देते हुए अपने संबोधन में कहा कि यह बहुत ही नेक और सराहनीय पहल हैं।लेकिन,अपने आप को उस काबिल बनाना होगा कि यहां पर बाहर से लोग ढूंढते हुए आपके पास आए।यहां ऐसा काम करना होगा कि बाहर से यहां लोग काम करने की सोचेंगे।यहां के काम की चर्चा बाहर होगी।तभी एक विकसित फिल्म उद्योग की कल्पना सफल साबित होगी।