अखिलेश के साथ चाचा शिवपाल भी होंगे मौजूद, कल हरिद्वार में होगा मुलायम सिंह यादव की अस्थियों का विसर्जन

Spread This
IMAGES SOURCE : GOOGLE

समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की अस्थियों का विसर्जन कल यानि की सोमवार को हरिद्वार में गंगा नदी में किया जाएगा।

यादव की अंत्येष्टि के बाद मथुरा-वृंदावन से गरुड़ पुराण का पाठ करने आए आचार्य राधामोहन मिश्र ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्‍होंने बताया कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) के परिवारवालों ने तय किया है कि नेताजी का अस्थि कलश लेकर परिवार के लोग रविवार को हरिद्वार जाएंगे और सोमवार को वैदिक रीति रिवाज के अनुरूप पवित्र गंगा जी में अस्थियों को विसर्जित किया जाएगा। नेताजी की अंत्येष्टि के बाद बुधवार से गरुड़ कथा का पाठ किया जा रहा है। गरुड़ कथा में परिवार के सभी सदस्य मौजूद रहते हैं।

PunjabKesari

मिश्र ने बताया कि गरुड़ पुराण का पाठ बुधवार से शुक्रवार (21 अक्टूबर) तक चलेगा और 21 अक्टूबर को शांति हवन, ब्राह्मण भोजन आदि कर्मकाण्ड वैदिक रीति रिवाज के साथ संपन्न किए जाएंगे। उल्लेखनीय है कि मुलायम सिंह यादव का 10 अक्टूबर को गुरुग्राम (हरियाणा) के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया था। वह 82 वर्ष के थे। उनकी अंत्येष्टि 11 अक्टूबर को इटावा जिले में स्थित उनके पैतृक गांव सैफई में की गयी थी।

 

NEWS SOURCE : punjabkesari