अधिकारियों को निस्तारण के दिए निर्देश, CM योगी ने जनता दरबार में सुनी फरियादियों की समस्याएं

Spread This

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चार दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए हुए है। हर साल की तरह सीएम योगी की अगुवाई में नवरात्र और विजयदशमी की शोभा यात्रा निकाली गई। सीएम ने आज जनता दरबार लगाकर लोगों की जन समस्याओं को सुना और उनके निवारण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

IMAGES SOURCE : google

सीएम ने कहा कि हर किसी के साथ न्याय होना चाहिए। इस दौरान कुछ लोग अपनी जमीन को लेकर पहुचे थे तो कुछ लोग इलाज के लिए धन देने की सिफारिश कर रहे थे। उन्होंने 100 से अधिक लोगों की समस्याएं सुनी। समस्याओं को सुनने से पहले सीएम योगी ने विधि-विधान और वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पूजन किया। इसके बाद उन्होंने अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के समाधि स्थल पर जाकर शीश नवाया। मंदिर परिसर के भ्रमण और गोसेवा के बाद वह हिंदू सेवाश्रम गए, जहां सुबह से ही अपनी समस्या बताने के लिए लोग उनका इंतजार कर रहे थे। सीएम ने  सभी की समस्याओं के निराकरण का भरोसा दिया।

बता दें कि आदित्यनाथ ने विजयादशमी की भव्य शोभा यात्रा के उपरान्त रामलीला मैदान में जनसमुदाय को सम्बोधित करते किए। उन्होंने कहा कि विजयादशमी का पर्व सनातन हिंदू धर्म को सदैव सत्य, न्याय और धर्म के पथ पर चलने की प्रेरणा देता रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘ सम और विषम कोई भी परिस्थिति हो, हम गलत मार्ग पर नहीं चलेंगे, सत्य का आचरण करेंगे। न्याय और धर्म के पथ पर चलेंगे, तो विजय हमारी अवश्य होगी। विजयादशमी इस बात का हजारों वर्षों से हमें अहसास करा रही है।” मुख्यमंत्री ने कहा कि आज हम भगवान श्रीराम की पूजा एवं वंदना कर रहे हैं, क्योंकि भगवान श्रीराम ने अपने आदर्शों से एक आदर्श प्रस्तुत किया है।

 

NEWS SOURCE : punjabkesari