लोग सुरक्षित पहूंचे घर, इसलिए फरीदाबाद पुलिस सड़क पर गड्ढे भरकर दुर्घटना से बचाव करने का कर रही प्रयास

Spread This
फरीदाबाद : बारिस के कारण सड़क पर जलभराव के कारण यातायात में हो रही परेशानी को देखते हुए डसीपी ट्रैफिक श्री नीतिश अग्रवाल के मार्गदर्शन में यातायात पुलिस ने फरीदाबाद में सड़को पर हो रहे गढ्डो को स्वयं भरने का अभियान चलाया है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि पिछले 4/5 दिन से हो रही बारिश से सड़को पर जलभराव की समस्या आ रही है। सड़क पर चलते समय जल भराव के कारण गढ्डे नज़र नही आते जिसके कारण दुर्घटना होने की आशंका बनी रहती है जिससे यातायात भी धीमा हो जाता है। जिसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने सड़क पर हो रहे गढ्डो को भराने का अभियान चलाया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इससे पहले भी थाना व यातायात पुलिसकर्मियों ने शहर के विभिन्न स्थानों पर गड्ढों को भरने के लिए मलबा, इंट, रोड़े इकट्ठे करके इसे भरने का सफल प्रयास किया था। भारी बारिश के कारण मथुरा हाईवे सर्विस रोड के साथ-साथ शहर के अंदर बहुत से स्थानों पर गहरे गड्ढे हो चुके हैं जिसकी वजह से यात्रियों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गड्ढों में पानी भरा होने के कारण उसकी गहराई का अंदाजा नहीं लग पाता और भारी ट्रैफिक होने के कारण यात्री उस गड्ढे में से अपना वाहन निकालने की कोशिश करते हैं परंतु कुछ गड्ढों की गहराई ज्यादा होने के कारण उनकी गाड़ी उसके अंदर फस जाती है और कई दुपहिया वाहन इसमें टकराने के कारण क्षतिग्रस्त हो जाते हैं और वाहन चालकों को चोट लग सकती है तथा पीछे से आ रहे दूसरे वाहन इसमें टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं। इससे यात्रियों को जान व माल की हानि होने की संभावना बनी रहती है इसलिए यातायात पुलिसकर्मियों ने यात्रियों की इस परेशानी को दूर करने का बीड़ा खुद ही उठाते हुए मलबा डलवाकर गड्ढों को भरने का अभियान चलाया है। ट्रैफिक पुलिसकर्मियों द्वारा मथुरा हाईवे व शहर के अंदर कई स्थानों पर फावड़ा लेकर, ट्रेक्टर-ट्रोली व जेसीबी मशीन मंगवाकर सड़क के गड्ढे भरे जा रहे हैं।

 

दयाल हॉस्पिटल टीप्वाइंट पर भी सड़क पर गहरे गड्ढे हो रखे थे जिसे जेडओ एसआई कुंवरपाल ने मलबा डलवाकर इसे अन्य लोगों की सहायता से गड्ढों में भर दिया। इसके बाद एएसआई कुमारपाल ने कस्सी फावड़ा लेकर मलबे को एक बराबर करने का काम शुरू किया और कड़ी मशक्कत के पश्चात थोड़ी समय बाद सड़क के गड्ढे भर दिए गए। बाटा चौक पर एएसआई राकेश द्वारा जेसीबी मशीन बुलवाकर सड़क के आसपास इकट्ठे मलबे को उठवा कर सड़क पर डाला गया जिसकी वजह से सड़क समतल हो गई इसके अलावा एनएचपीसी अंडरपास के पास एक बहुत बड़ा वृक्ष उखड़कर सड़क पर गिर गया जिससे यातायात बाधित हो गया और लोगों को आने जाने में बहुत परेशानी का सामना उठाना पड़ा जिसे देखते हुए एएसआई धर्मेंद्र ने क्रेन मंगवाकर लोगों की सहायता से इसे सड़क से दूर हटवाया और यात्रियों का आवागमन सुचारू रूप से चलने लगा।

 

डीसीपी ट्रैफिक नीतीश कुमार अग्रवाल यातायात पुलिसकर्मियों के जज्बे से बहुत प्रसन्न हैं और उनके द्वारा किए जा रहे सराहनीय कार्य के लिए शाबाशी देकर उनके कार्यों की प्रशंसा हुए इसी प्रकार आमजन की मदद करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं तथा साथ ही उनके सुरक्षित और उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं।
पुलिस प्रवक्ता।
Leave A Reply

Your email address will not be published.