जाने अपने शहर का हाल, यूपी के कई जिलों में आज भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी

Spread This

उत्तर प्रदेश में कई दिनों से हो रही बारिश ने राज्य के कई इलाको में तबाही मचाई है और बारिश का यह सिलसिला अभी भी जारी है। जिसके चलते मौसम विभाग ने आज राज्य के कई जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी देते हुए येलो अलर्ट भी जारी किया है। आज यानी शुक्रवार को प्रदेश के 37 शहरों में भारी बारिश होने की संभावना है। इसके चलते आगरा, कानपुर, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद और इटावा समेत 8 जिलों में स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है। इसका आदेश जिलाधिकारी ने जारी किया है।

IMAGES SOURCE : GOOGLE

बता दें कि राज्य में पिछले 24 घंटे में औसतन 18.2 मिमी बरसात हुई। जो कि अनुमान से 392% ज्यादा है। मौसम विभाग ने अनुमान जताया था कि पूरे यूपी में औसतन 3.7 मिमी पानी बरसेगा। सबसे ज्यादा बारिश हाथरस में 143 मिमी हुई। जाते हुए मानसून में हुई बरसात से यूपी में बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं। कानपुर, आगरा, अलीगढ़ मंडल और बुंदेलखंड के जिलों में बीते 24 घंटो से हो रही बार‍िश आफत का सबब बन गई है। प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में बारिश के कारण दीवार और घर ढहने की घटनाओं में अब तक 21 लोगों की जान चली गई।

लखनऊ में 23 से 25 सितंबर तक होगी भारी बारिश
लखनऊ में भी रुक रुक कर बारिश हो रही है। सुबह से ही बादलों की लुकाछिपी जारी है। कभी धूप तो कभी बादल आने से मौसम हर पल अपना रंग बदल रहा है। मौसम विभाग की मानें तो लखनऊ में आज, 23 सितंबर से 25 सितंबर तक गरज के साथ बारिश देखने को मिलेगी। लखनऊ में न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री रहेगा। वहीं, गरज के साथ बारिश होगी। बारिश के चलते तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है।

बारिश के कारण स्कूल रहेंगे बंद
कानपुर में तड़के तीन बजे शुरू हुई बारिश ने मौसम ठंडा कर द‍िया है। वहीं सुबह होते ही बादलों के बीच से धूप निकल आई है। मुरादाबाद व आसपास के जिलों में बादल छाए हुए हैं और वर्षा होने की संभावना है। गाजियाबाद में रात भर से रुक-रुककर वर्षा हो रही है। जिलाधिकारी ने कक्षा आठ तक के स्कूल बंद कर दिए हैं। इटावा में बादल छाए हुए हैं। कक्षा 12 तक के स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है।

 

NEWS SOURCE : punjabkesari

Leave A Reply

Your email address will not be published.