समर सिंह का ‘गुरही जलेबी’ की अपार सफलता के बाद रिलीज हुआ नया गाना ‘गुरही जलेबिया ले अईहा बलम’

Spread This

मामेंद्र कुमार (चीफ एडिटर डिस्कवरी न्यूज 24) : करोड़ों दिलों पर राज करने वाले भोजपुरी सिनेमा के देसी स्टार समर सिंह जहां अपनी बेहतरीन गायिकी के लिए जाने जाते हैं. वहीं वे हमेशा कुछ ना कुछ नया गाना अपने फैंस और दर्शकों के बीच लेकर आते रहते हैं. उनके गानों में खाटी भोजपुरिया की सुगन्ध महसूस होगी, जो बार-बार देखने के लिए मजबूर करती है. उनका हर गाना एक अलग लेवल का होता है. ऐसे में सुपरहिट गाना गुरही जलेबी की अपार सफलता के बाद समर सिंह का एक और नया गाना नए अंदाज में ‘गुरही जलेबिया ले अईहा बलम’ का वीडियो यूट्यूब पर जारी किया गया है, जिसमें खाटी भोजपुरिया स्टाइल को महसूस किया और देखा जा सकता है. जिसे दर्शक खूब पसंद कर रहे हैं. भोजपुरी गाना ‘गुरही जलेबिया ले अईहा बलम’ के वीडियो को समर सिंह ऑफिशियल यूट्यूब चैनल से रिलीज किया गया है.

 

लिंकः https://youtu.be/S6rE4qeCqGk

इस गाने को समर सिंह के साथ सिंगर शिल्पी राज ने गाया है. दोनों ही सिंगर्स को उनके खाटी भोजपुरिया अंदाज के लिए जाना जाता है. इनकी जोड़ी में कोई भी सॉन्ग आता है तो वो कमाल ही कर जाता है. इसे जहां इस गाने को समर सिंह के साथ शिल्पी राज ने गाया है वहीं एस के आनंद ने इसके लिरिक्स लिखे हैं. म्यूजिक डायरेक्टर साजन मिश्रा हैं. वीडियो का डायरेक्शन अनूप गुप्ता ने किया है. कोरियोग्राफर सन्नी सोनकर, एडिटर पप्पू वर्मा हैं. प्रोजेक्ट हेड हैप्पी सिंह, मैनेजर अफजल शाह हैं. प्रोजेक्ट डिज़ाइन एसके आनंद ने किया है. इसके वीडियो को समर सिंह और पल्लवी सिंह पर फिल्माया गया है. इसमें दोनों ही कलाकारों के बीच कमाल की केमिस्ट्री देखने के लिए मिल रही है. खाटी भोजपुरिया स्टाइल में गाए गाने का नया अंदाज काफी पसंद किया जा रहा है. इसे दशहरा के मौके पर रिलीज किया गया है और गाने का म्यूजिक भी कमाल का है. गाने को लोग बार-बार देखना पसंद कर रहे हैं.

आपको बता दें कि समर सिंह ने इससे पहले गाना ‘गुरही जलेबी’ गाया था, जो कि एकदम खाटी भोजपुरिया अंदाज में था. इसे 2019 में समर सिंह ऑफिशियल यूट्यूब चैनल से रिलीज किया गया था. गाने के वीडियो को 72 मिलियन से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है और करीब दो लाख लोगों ने लाइक किया है. उनका ये गाना ‘गुरही जलेबी बिचाए पिया मेलवा में’ के एलबम का है. गाने को समर के साथ कविता यादव ने गाया था और लिरिक्स आलोक यादव ने लिखे थे.

आपको बता दें कि समर सिंह को भोजपुरी का देसी स्टार यूं ही नहीं कहा जाता है. उन्हें उनकी बेहतरीन गायिकी के लिए इस नाम से पुकारा जाता है उनके गाने में अक्सर देसी अंदाज देखने के लिए मिलता है फिर चाहे वो गायिकी हो या फिर अदायगी. जहां भोजपुरी बिरहा, नौटंकी, कजरी जैसे तमाम लोकगीतों से दूर जा रहा था वहीं, इसे फिर से नजदीक लाने वाले कोई और नहीं बल्कि समर सिंह ही हैं. उन्होंने अपने गाने में बिरहा के अंदाज को परोसा. कई कजरी गानों को गाया. जहां बिरहा सम्राट विजय लाल यादव ने भोजपुरी में बड़े स्तर पर लेकर गए वहीं, समर ने एक बार फिर से दूर जा रही इस विधा को लोगों से जोड़ने का काम किया है. उन्होंने गानों का ट्रेंड ही बदल दिया.