भाजपा न छोड़ें, वहीं रहकर AAP के लिए काम करें, केजरीवाल ने गुजरात भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा

Spread This

 गुजरात दौरे पर गए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भाजपा कार्यकर्ताओं को अपने पक्ष में करने के लिए खास अपील की। केजरीवाल ने शनिवार को गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं से सत्तारूढ़ दल में ही रहते हुए आम आदमी पार्टी (आप) के लिए काम करने की अपील की।

IMAGES SOURCE : GOOGLE

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने गुजरात के अपने दो दिवसीय दौरे के अंतिम दिन शनिवार को राजकोट में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह बात कही। केजरीवाल ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं को भाजपा से ‘भुगतान’ लेते रहना चाहिए लेकिन ‘अंदर से ही’ उन्हें ‘आप’ के लिए काम करना चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि राज्य में उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर भाजपा कार्यकर्ताओं को भी आम लोगों को दी गई सभी ‘‘गारंटियों” का लाभ मिलेगा।

आप के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि हम भाजपा नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल नहीं करना चाहते। भाजपा अपने नेताओं को रख सकती है। भाजपा के ‘पन्ना प्रमुख’, गांवों, बूथों और तालुकाओं के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में हमारे साथ जुड़ रहे हैं। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि इतने वर्षों के बाद भी भाजपा ने उनकी सेवा के बदले उन्हें क्या दिया?’

केजरीवाल ने कहा कि भाजपा ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं और उनके परिवार के सदस्यों को मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा और मुफ्त बिजली जैसी सुविधाओं की पेशकश नहीं की, लेकिन आम आदमी पार्टी उनके कल्याण की परवाह करेगी। केजरीवाल ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता अपनी पार्टी में ही रह सकते हैं लेकिन वे आम आदमी पार्टी के लिए काम कर सकते हैं। उनमें से कई लोगों को भाजपा की ओर से पैसे दिये जाते हैं, इसलिए वहां से पैसें लें लेकिन हमारे लिए काम करें, क्योंकि हमारे पास पैसा नहीं है।

 

आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने कहा कि जब हम गुजरात में सरकार बनाएंगे, हम मुफ्त बिजली देंगे और यह भाजपा कार्यकर्ताओं को भी मिलेगी। हम आपको 24 घंटे मुफ्त बिजली देंगे और आपके बच्चों के लिए अच्छे स्कूल बनाएंगे जहां उन्हें मुफ्त शिक्षा मिलेगी। हम आपके परिवार के सदस्यों के लिए मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण इलाज सुनिश्चित करेंगे और आपके परिवार में महिलाओं को भत्ते के रूप में 1,000 रुपये प्रति माह भी देंगे।

केजरीवाल ने भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि 27 वर्षों के शासन के बावजूद भाजपा में बने रहने का कोई अर्थ नहीं है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं सभी भाजपा कार्यकर्ताओं से कहना चाहता हूं कि वहां रहें लेकिन आप के लिए काम करें। आप लोग बुद्धिमान हैं, भीतर से आम आदमी पार्टी के लिए काम करें।

केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी की गुजरात इकाई के महासचिव मनोज सोरथिया पर हाल में हुए हमले का मुद्दा उठाया और आशंका जताई कि “आप का समर्थन करने के लिए गुजरात के लोगों पर कई और हमले होंगे।” उन्होंने कहा कि मनोज सोरथिया पर हुए हमले से पता चलता है कि भाजपा हताश है। यह समझ में नहीं आ रहा है कि क्या किया जाए। वे हार देख रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी कांग्रेस नहीं है और उसे सत्ताधारी पार्टी द्वारा डराया नहीं जा सकता।

 

NEWS SOURCE : punjabkesari