सरूरी बोले-गुलाम नबी आजाद होंगे अगले CM…नई पार्टी का ऐलान जल्द, कांग्रेस मुक्त होने जा रहा जम्मू-कश्मीर

Spread This

गुलाम नबी आजाद के बाद कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले सैकड़ों नेताओं और कार्यकर्ताओं ने रविवार को यहां जम्मू कश्मीर के पूर्व मंत्री जी एम सरूरी के नेतृत्व में बैठक की। कांग्रेस से 26 अगस्त को इस्तीफा देने वाले आजाद (73) का चार सितंबर को जम्मू पहुंचने का कार्यक्रम है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर में एक नई पार्टी बनाने की घोषणा की है। सरूरी ने कहा, ‘‘आजाद के समर्थन में पार्षदों, पंचायत सदस्यों और ब्लॉक स्तर के नेताओं सहित कांग्रेस के 500 से अधिक प्रमुख नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

IMAGES SOURCE : GOOGLE

बैठक यह संदेश देने के लिए बुलाई गई थी कि हम सभी आजाद के साथ हैं।” उन्होंने कहा, ‘‘आगामी दिनों में, आप देशभर के नेताओं को आजाद की पार्टी के साथ आते देखेंगे। जम्मू कश्मीर में 25 नवंबर को मतदाता सूची के विशेष पुनरीक्षण के पूरा होने के बाद विधानसभा चुनाव होने की संभावना है, इसलिए आजाद का फोकस यहीं है।” कांग्रेस की प्रदेश इकाई के पूर्व उपाध्यक्ष सरूरी ने कहा कि नई पार्टी सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी और ‘‘हमें विश्वास है कि आजाद जम्मू कश्मीर के अगले मुख्यमंत्री होंगे।”

 

इस बीच, भाजपा की जम्मू कश्मीर इकाई के अध्यक्ष रविंदर रैना ने कहा कि उनकी पार्टी अगले विधानसभा चुनाव में अपने दम पर जीत हासिल करने में सक्षम है। उन्होंने कहा, ‘‘आजाद के इस्तीफे ने कांग्रेस नेतृत्व का पर्दाफाश कर दिया है..वह आगे क्या करने जा रहे हैं, यह उनका अपना फैसला है। अगर उन्होंने अपनी पार्टी बनाने का फैसला किया है, तो उन्हें कोई नहीं रोक सकता।” रैना ने कहा कि भाजपा किसी भी पार्टी के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन नहीं करेगी क्योंकि ‘‘हम अपने बल पर चुनाव जीतने में सक्षम हैं। हम 50 से अधिक सीट जीतेंगे और अगला मुख्यमंत्री भाजपा का होगा।”

 

 

NEWS SOURCE : punjabkesari

Leave A Reply

Your email address will not be published.