यूपी में निवेश करने पर हुई चर्चा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कनाडा के उच्चायुक्त कैमरून मैक से की मुलाकात

Spread This

CM Yogi Adityanath मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गुरुवार यानी 18 अगस्त को अपने सरकारी आवास 5 कालिदास मार्ग पर कनाडा के उच्चायुक्त कैमरून मैक से शिष्टाचार भेंट की। सीएम आफिस ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कनाडा के उच्चायुक्त कैमरून मैक की इस मुलाकात के दौरान कई मुद्दों पर चर्चा हुई। इसमें सबसे अहम मुद्दा उत्तर प्रदेश के विकास का रहा। इस मौके पर कनाडा के उच्चायुक्त कैमरून मैक ने भी कहा कि वो यूपी के विकास के लिए हर संभव मदद करेंगे।

IMAGES SOURCE : GOOGLE

 

इस दौरान सीएम योगी ने कैमरून मैक को उत्तर प्रदेश सरकार की एक जिला एक उत्पाद योजना (ODOP) के बारे में भी बताया और इस योजना का प्रतीक चिन्ह भी भेंट किया। उन्होंने कनाडा के उच्चायुक्त ये यूपी में अधिक से अधिक निवेश करने पर भी चर्चा की।

बता दें कि सीएम योगी ने यूपी की अर्थ व्यवस्था को वन ट्रिलियन डालर बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसके लिए उन्होंने दुनियाभर के उद्यमियों और निवेशकों को यूपी में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया है। यूपी सरकार प्रदेश में निवेश करने वालों को काफी रियायत भी देगी। जिससे निवेशकों को किसी तकलीफ का सामना न करना पड़े।

 

NEWS SOURCE : jagran