प्रमोद प्रेमी यादव की फिल्म “मैं ससुराल नहीं जाऊँगी” का मुहूर्त करके शूटिंग शुरू खलीलाबाद में

Spread This

मामेंद्र कुमार (चीफ एडिटर डिस्कवरी न्यूज 24) : कहते हैं कि सिनेमा समाज का आईना होता है, इसीलिए दर्शकों का फिल्मों के माध्यम से मनोरंजन करने के साथ ही साथ संदेश देने का भी कार्य किया जाता है। यही ध्यान में रखकर भोजपुरी फिल्म मैं ससुराल नहीं जाऊँगी का निर्माण किया जा रहा है। जिसकी शूटिंग शुरू करने से पहले विधिवत पूजा अर्चना करके शुभ मुहूर्त किया गया। बता दें कि उत्तर प्रदेश के खलीलाबाद के नगर पंचायत बखिरा के बरईपार में भोजपुरी फिल्म मैं ससुराल नहीं जाऊगीं के मुहूर्त के समय पूर्व समाजसेवी जलधारी सिंह ने पूजा अर्चना करके नारियल फोड़ा। उक्त शुभ अवसर पर फिल्म के निर्माता, निर्देशक, लेखक, स्थानीय पत्रकारों सहित फिल्म की पूरी टीम मौजूद रही। शुभ मुहूर्त के बाद फिल्म की शूटिंग खलीलाबाद के विभिन्न क्षेत्रों में जोर शोर से शूरु है।

फिल्म के डायरेक्टर संतराम ने पत्रकारों से कहा कि यह फिल्म मनोरंजन से भरपूर एक पारिवारिक फिल्म है, जो समाज को पारिवारिक कलह, मतभेद और मनमुटाव को दूर करके एकजुट परिवार के साथ रहकर जीवन यापन करने का संदेश देती है। फिल्म में पूर्वाचल के कई जनपदों के कलाकार भी हैं, जिन्हें अपनी प्रतिभा को बड़े पर्दे पर दिखाने का मौका मिल रहा है।

फिल्म के निर्माता शम्भू कुमार ने बताया कि पूर्वांचल की मिट्टी के कण कण में रची बसी है भोजपुरी। भोजपुरी बोली में वह मिठास है, जिसका कोई वर्णन नहीं है। मेरी यह भोजपुरी फिल्म मैं ससुराल नहीं जाऊँगी भोजपुरी का मान-सम्मान बढ़ाने में कारगर साबित होगी। इस फिल्म से सम्पूर्ण परिवार को संदेश देने का प्रयास किया जा रहा है, जिससे पारिवारिक एकता बरकार रहे और समाज में मिसाल कायम हो सके।

 

उल्लेखनीय है कि मेहता ब्रदर्स फिल्म प्रोडक्शन हाउस बैनर के तले भव्य पैमाने पर निर्मित की जा रही भोजपुरी फिल्म मैं ससुराल नहीं जाऊँगी के निर्माता शम्भू कुमार हैं, जो एक बेहतरीन एवं सम्पूर्ण पारिवारिक फिल्म बनाकर मनोरंजन के साथ ही साथ समाज को संदेश देने का कार्य कर रहे हैं। फिल्म के कुशल निर्देशन की कमान टैलेंटेड निर्देशक सन्तराम संभाल रहे हैं। फिल्म के लेखक एस के सचिन हैं, जिन्होंने संदेशपरक विषय पर फिल्म का लेखन किया है। इस फिल्म में गीत-संगीत पक्ष पर भी बहुत ही बारीकी से ध्यान रखा गया है। गीतकार प्यारेलाल यादव कवि, विनय निर्मल, संतराम, एस के सचिन के लिखे गीतों को मधुर संगीत से सजाया है संगीतकार ओम झा, रमेश रोशन ने।

 

डीओपी अजय रौनियार हैं। नृत्य विवेक थापा, मारधाड़ अशोक यादव, कला शशिकांत भारद्वाज, दीपक राजभर का है। ईपी अखिलेश जायसवाल (निखिल) हैं। प्रोडक्शन धीरज चंचल, महेश धारिया कर रहे हैं। फिल्म प्रचारक रामचन्द्र यादव हैं। फिल्म के मुख्य कलाकार प्रमोद प्रेमी यादव, काजल यादव, गिरीश शर्मा, माधव राय, लक्ष्मी सिंह, डॉली गुप्ता,  विद्या सिंह, महेश भारती, अमर राव, धर्मेद्र श्रीवास्तव, आनंद तिवारी, शीला यादव आदि हैं।