ICC Women’s World Cup 2022: आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराकर जीता लगातार दूसरा मैच

Spread This

आस्ट्रेलिया की विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हेली की शानदार 72 रनों की पारी के दम पर आस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया है। टूर्नामेंट में ये आस्ट्रेलिया की दूसरी जीत जबकि पाकिस्तान टीम की ये दूसरी हार है। बे-ओवल में खेले गए मैच में पाकिस्तान की टीम ने टास हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट पर 190 रन बनाए थे।

पाकिस्तान की तरफ से कप्तान बिस्माह मारूफ ने 78 जबकि एलिया रियाज ने 53 रनों की पारी खेली। इन दोनों के अलावा कोई भी बैटर आस्ट्रेलियाई गेंदबाजी के सामने कुछ खास नहीं कर पाए।

आस्ट्रेलिया ने आसानी से किया लक्ष्य हासिल

191 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया की टीम ने एलिसा हेली की शानदार बल्लेबाजी के दम पर 35वें ओवर में इस लक्ष्य को आसानी से 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। हेली के अलावा मेग लेनिंग ने 35 और रेचल हेन्स ने 34 रनों की पारी खेली।

ये आस्ट्रेलिया टीम की लगातार दूसरी जीत है और वे अब सूची में टाप पर पहुंच गई हैं। टीम ने पहले मैच में इंग्लैंड को 12 रनों से हराया था। दूसरी तरफ पाकिस्तान टीम की ये लगातार दूसरी हार है। पहले मैच में उसे भारतीय टीम ने 107 रनों से हराया था। लागातर दो हार से पाकिस्तान की टीम की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

आस्ट्रेलिया अपना अगला मुकाबला 13 मार्च को न्यूजीलैंड के साथ जबकि पाकिस्तान की टीम अपना मुकाबला 11 मार्च को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी। पाकिस्तान को हर हाल में अपना अगला मैच जीतना होगा।

Source News: jagran