ICC T20 Ranking: वेंकटेश अय्यर ने लगाई रैंकिंग में 203 स्थान की बड़ी छलांग, पहुंचे इस नंबर पर

Spread This

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की हर हफ्ते आने वाली रैंकिंग जारी कर दी गई है। टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों को जबरदस्त फायदा हुआ है। वेस्टइंडीज के खिलाफ हालिया सीरीज में धमाल मचाने वाले वेंकटेश अय्यर और सूर्यकुमार यादव ने रैंकिंग में जोरदार छलांग लगाई है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में दोनों ही बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए थे। दोनों के बीच आखिरी टी20 में 91 रन की बेमिसाल साझेदारी ने टीम के जीत की नींव तैयार की थी।

बुधवार को आइसीसी ने अपनी ताजा रैंकिंग जारी कर दी है। टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में भारतीय आलराउंडर वेंकटेश ने 203 स्थान की उंची छलांग लगाई है। 318 नंबर से अब वह सीधा 115वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वही एक और भारतीय मिडिल आर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार ने 35 स्थान का सुधार करते हुए 21वें पायदान पर जगह बनाई है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में सूर्यकुमार रन बनाने के मामले में पहले जबकि वेंकटेश दूसरे स्थान पर रहे थे। पहले मुकाबले में भारत ने जल्दी जल्दी चार विकेट गंवा दिए थे। टीम को 45 गेंद पर 65 रन की जरूरत थी यादव और अय्यर ने भारत को सीरीज में बढ़त दिलाई थी। वहीं तीसरे मुकाबले 94 रन पर भारत ने 4 विकेट गंवा दिए थे। यादव ने वेंकटेश के साथ मिलकर शानदार साझेदारी करते हुए 37 गेंद पर 91 रन जोड़ते हुए टीम के 184 रन के स्कोर तक पहुंचाया था।

Source News: jagran