करहल की जनता से अखिलेश के लिए मांगे वोट, बेटे के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंचे मुलायम

Spread This

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का दो चरण समाप्त हो चुका है। तीसरे चरण का चुनाव 20 फरवरी को होना है। वहीं, सभी पार्टियां बचे हुए 5 चरणों के वोटरो को साधने के लिए प्रचार- प्रसार कर रही है। इसी क्रम में गुरुवार को सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव भी अपने बेटे के लिए चुनावी मैदान में उतरने के लिए करहल विधानसभा में पहुंचे है, जहा उन्होंने जनता को संबोधन करते हुए कहा कि आज मुझे बहुत खुशी है आप सबके बीच आकर। विशाल भीड़ है यहां, इससे यह साबित हो रहा है कि जनता चाहती है कि यहां सपा की सरकार बने।

इस दौरान उन्होंने कहा कि  किसानों की खाद की व्यवस्था की जाए उनके फसलों को बेचने की व्यवस्था की जाए। किसानों को प्राथमिकता दी जाए। खाद, बीज का इंतजाम किया जाए और उसको सिंचाई का साधन उपलब्ध कराया जाए जिससे पैदावार बड़े। पैदावार बढ़ेगी तो किसानों की हालत सुधरेगी।

मैनपुरी के सासंद मुलायम सिंह आज करहल से चुनाव लड़ने जा रहे पूर्व सीएम और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के लिए प्रचार करेंगे। मुलायम सिंह मैनपुरी के कोसमा में आयोजित चुनावी जनसभा में मौजूद रहेंगे। वहीं, दोपहर 2 बजे मुलायम सिंह यादव का भी करहल में कार्यक्रम हैं। बता दें कि मुलायम सिंह यादव अभी तक चुनाव प्रसार करने के लिए लोगों के बीच नहीं गए थे।

गौरतलब है कि आजमगढ़ से सांसद अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। मैनपुरी की करहल सीट यादव बाहुल्य है और 2002 को छोड़ दिया जाए तो पिछले करीब 32 साल से इस सीट पर समाजवादी पार्टी का दबदबा रहा है। 2002 में सोवरन सिंह यादव ने यह सीट बीजेपी की झोली में डाली थी, जो बाद में सपा में शामिल हो गए। बता दें कि मैनपुरी में कुल चार विधानसभा सीटें हैं। इसमें मैनपुरी सदर, भोगांव, किशनी और करहल शामिल हैं। इस वक्‍त भोगांव पर भाजपा, तो बाकी तीनों पर सपा काबिज है। बता दें कि मुलायम सिंह भी करहल विधानसभा से ही अपनी राजनीति की शुरुआत की थी और पहली बार विधायक इसी विधानसभा से बने थे।