इन दो भारतीय बल्लेबाजों को सौरव गांगुली ने दिया अल्टीमेटम- रणजी ट्राफी खेलिए और वहां परफार्म करिए

Spread This

दो साल के अंतराल के बाद भारतीय क्रिकेट में इस साल रणजी ट्राफी की वापसी होने वाली है। भारत की प्रमुख प्रथम श्रेणी घरेलू प्रतियोगिता दो चरणों में खेली जाएगी जिसमें पहली इस महीने के अंत में और आइपीएल के बाद नाकआउट चरण का आयोजन किया जाएगा। पिछले दो साल से इस टूर्नामेंट का आयोजन नहीं होने की वजह से कई खिलाड़ियों को पेशेवर और आर्थिक रूप से परेशान होना पड़ा था। वहीं इस टूर्नामेंट के जरिए भारत को कई अच्छे क्रिकेटर्स मिलते हैं साथ ही कई अनुभवी क्रिकेटर्स इसके जरिए अपनी फार्म को भी वापस पाते हैं।

बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अब दो भारतीय टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को सलाह दी है कि इन दोनों का रणजी ट्राफी में खेलना और रन बनाना एक अच्छा विचार साबित हो सकता है। आपको बता दें कि ये दोनों बल्लेबाज पिछले कुछ वक्त से रन बनाने के लिए संघर्ष करते हुए देखे जा सकते हैं। गांगुली को लगता है कि अगर ये दोनों ऐसा करते हैं तो अपनी फार्म को वापस पा सकते हैं।

गांगुली ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा कि हां, वे बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। उम्मीद है कि वे रणजी ट्राफी में वापस जाएंगे और ढेर सारे रन बनाएंगे, जो मुझे यकीन है कि वे करेंगे। मुझे कोई समस्या नहीं दिखती (उनके लिए इतना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के बाद घरेलू क्रिकेट में वापस जाना)। रणजी ट्राफी एक बहुत बड़ा टूर्नामेंट है और हम सभी ने उस टूर्नामेंट में खेला है। तो वो दोनों वहां जाएंगे और प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने पहले भी रणजी खेला है जब वो भारत के लिए सिर्फ टेस्ट क्रिकेट खेल रहे थे और वनडे या टी20 टीम का हिस्सा नहीं थे। इसकी वजह से मुझे नहीं लगता है कि उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी होगी।

Source News: jagran