Bus Accident : हरियाणा के जींद में भीषण हादसा, पंजाब जा रही बस पेड़ से टकराई, दो की मौत, 16 घायल

Spread This

जींद में भीषण बस हादसा हो गया है। निजी बस में बिहार से पंजाब लेकर जा रहे 76 श्रमिकों से भरी बस पेड़ स जा टकराई। हादसा दिल्‍ली पटियाला हाईवे पर हुआ। इसमें दो श्रमिकों की मौत हो गई, जबकि 16 श्रमिक गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे से हाईवे पर हड़कंप मच गया।

दिल्ली – पटियाला हाइवे पर बिहार से पंजाब में मजदूरों को लेकर जा रही निजी बस नरवाना के गांव बेलरखा के पास अनियंत्रित होकर गड्ढे में सफेदे के पेड़ से जा टकराई। बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से 2 मजदूरों की मौत हो गयी और 16 मजदूर घायल हो गए। जिन्हें घायल अवस्था में नागरिक अस्पताल ले जाया गया। जिनकी गंभीर अवस्था को देखते हुए जींद और रोहतक पीजीआई रेफर कर दिया। हादसे की सूचना मिलते ही डीएसपी साधुराम, नायब तहसिलदार वीरेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे और हालात का जायज़ा लिया।

धान की रोपाई के लिए बिहार से ले जा रहे थे श्रमिक

पंजाब के जिला बरनाला के सायना गांव में धान की रोपाई के लिए श्रमिक चाहिए थे। ऐसे में बिहार के सुपौल जिला के गांव गिदराही और कटईया से श्रमिकों को ले जाया जा रहा था। इन श्रमिकों को निजी बस से पंजाब ला रहे थे। जींद में हादसा हो गया।

ओवरलोड थी बस

प्रत्‍यक्षदर्शियों ने बताया कि बस में करीब 74 यात्री सवार थे। इन्‍हें बिहार से पंजाब ले जाया जा रहा था। बस में अधिक यात्री होने की वजह से कुछ बस की छत पर भी बैठे थे।

सुबह साढ़े पांच बजे हादसा हुआ

बस सुबह लगभग 5.30 बजे गांव बेलरखा के पास पहुंची, तो ड्राइवर सरजीत बस से नियंत्रित खो बैठा और बस सड़क किनारे गड्ढे में जा उतरी और सफेदे के पेड़ से जा टकराई। बस के टकराने से छत पर बैठे मजदूर उछलकर नीचे गिर पड़े और गांव गिदराही वासी 38 वर्षीय सुरेश मंडल और गांव कटईया वासी 48 वर्षीय गणेश सिंह की मौत हो गयी और 16 मजदूर घायल हो गए। पुलिस ने मृतक सुरेश के भाई दिनेश के बयान पर मामला दर्ज कर कारवाई शुरू कर दी।