Board Exams 2021: CBSE 12वीं की बोर्ड परीक्षा, जेईई, नीट प्रवेश परीक्षाओं पर फैसला जल्द, केंद्रीय शिक्षा मंत्री कर रहे हैं बैठक

Spread This

Board Exams 2021 : केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में और अन्य केंद्रीय मंत्रियों के साथ आज यानी कि 23 मई, 2021 को एक मीटिंग कर रहे हैं। इस मीटिंग में केंद्रीय बोर्ड – सीबीएसई और सीआईएससीई की 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं समेत जेईई मेन और नीट (यूजी) 2021 और अन्य एंट्रेंस एग्जाम के आयोजन पर चर्चा की जानी है। इस बैठक में दोनो केंद्रीय मंत्रियों के साथ-साथ महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी, सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर और शिक्षा राज्य मंत्री संजय धोत्रे और देश भर के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के शिक्षा मंत्रियों, शिक्षा सचिवों और राज्य परीक्षा बोर्डों के अध्यक्षों और स्टेकहोल्डर बैठक में भाग ले रहे हैं। यह वर्चुअल मीटिंग आज 23 मई को सुबह 11.30 बजे से होनी थीवहीं इस संबंध में केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने कल, 22 मई 2021 को एक ट्वीट करके जानकारी दी थी। इसके अनुसार, राज्य सरकार के सभी शिक्षा मंत्रियों और सचिवों से इस बैठक में शामिल होने और आगामी परीक्षाओं के संबंध में अपने विचार साझा करने का अनुरोध किया गया है। यह वर्चुअल मीटिंग 23 मई, 2021 को सुबह 11.30 बजे से होनी थी।

 

 

बता दें कि इससे पहले भी देश के शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल की अध्‍यक्षता में इस विषय पर एक बैठक की जा चुकी है, जिसमें रमेश पोखरियाल ने सभी राज्‍यों से सुझाव मांगे थे। इस दौरान सभी राज्यों के शिक्षा सचिवों से शामिल होने के निर्देश दिए गए थे।गौरतलब है कि देश में अप्रैल के पहले सप्ताह में कोरोना वायरस की दूसरी लहर आने के बाद से ही बोर्ड परीक्षाओं सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था। इसके तहत सीबीएसई बोर्ड ने 10वीं की परीक्षाओं को कैंसिल करके इंटरनल अससमेंट के आधार पर प्रमोट करने का फैसला किया है।