सुसाइड या मर्डर : विकीपीडिया के फाउंडर से भिड़े SSR फैंस, सुशांत की मौत को सुसाइड बताने पर पर लगाई क्लास

Spread This

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन को 11 महीने का समय बीत गया है।  लेकिन अब तक उनके फैंस उनके लिए भुला नहीं पा रहे हैं। एक ओर जहां दिल्ली एम्स की टीम उनकी हत्या की आशंका से इंकार कर चुकी है तो वहीं CBI इस बात की गुत्थी सुलझाने के लिए जांच कर रही है कि एक्टर का मर्डर हुआ था या उन्होंने खुदखुशी की थी।

 

सुशांत के फैंस इस सुसाइड नहीं हत्या ही मान रहे हैं और लगातार इंसाफ की मांग कर रहे हैं। इसी सिलसिले में उन्होंने सोशल मीडिया पर विकीपीडिया के खिलाफ अभियान चलाया, जिसने अपने पेज पर सुशांत की मौत की वजह सुसाइड बताई है।

 

Bollywood Tadka

‘अधूरा है सुशांत की मौत का डिस्क्रिप्शन’

गुरुवार को सोशल मीडिया पर ‘Wikipedia Sushant Was Killed’ (विकीपीडिया सुशांत को मारा गया था) ट्रेंड हुआ। सुशांत के फैंस ने वेबसाइट से अपने पेज पर उनकी मौत की वजह बदलने के लिए कहा।

 

Bollywood Tadka

कई सोशल मीडिया यूजर्स ने इस बात की ओर इशारा किया कि विकीपीडिया पर सुशांत की मौत को लेकर दिया गया डिस्क्रिप्शन अधूरा है, क्योंकि अभी CBI इस मामले में जांच कर रही है।

Bollywood Tadka

 

विकीपीडिया के फाउंडर ने भी दी सफाई

सुशांत के फैंस की नाराजगी को देखते हुए विकीपीडिया के फाउंडर जिमी वेल्स ने सफाई दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा-‘सुशांत सिंह राजपूत के प्रिय फैंस विकीपीडिया विश्वसनीय सूत्रों पर आधारित है। ट्विटर ट्रेंड्स पर बेस्ड नहीं।’

Bollywood Tadka

विकीपीडिया के फाउंडर जिमी वेल्स के ट्वीट पर सुशांत के फैन ने लिखा-‘क्या आप विश्वसनीय सूत्र उल्लेखित कर सकते हैं जैसे कि सुशांत के जिम प्रशिक्षक, परिवार और दोस्त विश्वसनीय सूत्र होने चाहिए या पुलिस, जिनकी जांच सवालों के घेरे में रही। हम उन सूत्रों के बारे में जानना चाहते हैं, जिनकी जानकारी के आधार पर आप इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं।’ यह विवाद यहीं नहीं थमा, ब्लकि दोबारा जिमी वेल्स ने इसका जवाब दिया और लिखा-‘हमेशा की तरह सूत्र लेख के साथ जोड़ा गया है। मैं फिर दोहराता हूं कि ट्विटर अभियान आगे बढ़ने का उचित तरीका नहीं है। ज्यादा जानने और मददगार तरीके से भाग लेने के लिए मेरे द्वारा दी गई लिंक का इस्तेमाल करें।’

 

 

इस पर भी सुशांत के फैंस ने उन्हें करारा जवाब दिया और लिखा-‘सर अगर ट्विटर कैंपेन जरूरी नहीं होते तो आप इस बारे में ट्वीट करने के लिए अपने व्यस्त कार्यक्रम से कुछ सेकंड की फीस नहीं छोड़ते। जरा सोचिए।’

 

बता दें कि 14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत अपने घर में मृत मिले थे। मुंबई पुलिस ने इसे आत्महत्या का मामला बताया था। हालांकि, करीब डेढ़ महीने बाद उनके पिता केके सिंह ने पटना में रिया चक्रवर्ती के और उनके परिवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। सुशांत के पिता ने  रिया पर एक्टर को खुदकुशी के लिए उकसाने और उनके बैंक खाते से 15 करोड़ रुपए की हेराफेरी का केस दर्ज कराया था, जो बाद में CBI को सौंप दिया गया। इसी मामले से जुड़े ड्रग्स एंगल में रिया को करीब 30 दिन तक जेल में भी रहना पड़ा था। खैर अभी इस मामले की जांच हो रही है।