कांग्रेस झूठ का नेरेटिव सैट कर जनता को भ्रमित करना चाहती है : नायब सैनी

Spread This

MAMENDRA KUMAR (CHIEF EDITOR DISCOVERY NEWS 24) फरीदाबाद: भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर के समर्थन में आयोजित सभा में कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए सीएम नायब सैनी ने कहा कि काग्रेस झूठ का नेरेटिव सैट करके जनता को भ्रमित करना चाहती है। उन्होंने कहा कि जनता कांग्रेस को अच्छी तरह से जान चुकी है कि कांग्रेस के समय में कैसे भ्रष्टाचार बढ़ता था और कैसे कांग्रेस की सरकारें जनता को मूलभूत सुविधाओं के लिए प्रताड़ित करती थी। श्री सैनी ने कहा कि आज पूरा देश मोदी जी के साथ खड़ा है और लोकतंत्र के इस महापर्व पर देश की जनता ने भाजपा को 400 पार करने की ठान ली है। मुख्यमंत्री ने आगे बढ़ते हुए कहा कि हरियाणा की जनता 10 की 10 सीटों पर कमल खिलाने जा रही है।
रविवार को कृष्णपाल गुर्जर के समर्थन में आयोजित सभा में कांग्रेस पर हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी जी की बढ़ती लोकप्रियता से कांग्रेस हताश हो गई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास कहने के लिए कुछ नहीं है। कांग्रेस के पास ना नीति है और ना ही नेतृत्व है, जबकि भाजपा के पास नीति भी है और नरेंद्र मोदी जैसा लोकप्रिय, मजबूत तथा ईमानदार नेतृत्व भी है जिसे पर देश को गर्व है। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकतंत्र के इस पर्व को त्योहार की मनाएं और अपना एक-एक वोट कमल के फूल पर दें।
नायब सैनी ने कहा कि कांग्रेस नेरेटिव सैट कर रही है कि भाजपा और कांग्रेस में ही टक्कर है। उन्होंने कहा कि हताशा में कांग्रेस यह नहीं समझ पा रही है कि जनता कांग्रेस को पूरी तरह से नकार चुकी है। कांग्रेस सिर्फ अस्तित्व बचाने के लिए चुनावी मैदान में है। राहुल गांधी फिर से झूठा नारा लेकर लोगों के बीच आ रहे हैं कि गरीबी दूर करेंगे। श्री सैनी ने कहा कि जनता जान चुकी है कि कांग्रेस की सोच गरीबी हटाने के नाम पर सत्ता हासिल करने की है। गरीबों से कांग्रेस को दूर-दूर तक कोई लेना देना नहीं है। कांग्रेस ने 55 सालों तक गरीबों को वोट बैंक समझा है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता ने 2014 में नरेंद्र मोदी को देश की बागडौर सौंपी थी। 2014 से 2024 तक इन दस सालों में मोदी सरकार ने ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए देश की समस्याओं का समाधान किया। देश के गौरव को पूरी दुनिया में बढ़ाया। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने देश को आत्मनिर्भर और विकसित बनाने का संकल्प लिया है। श्री सैनी ने लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि कृष्णपाल गुर्जर को रिकार्ड मतों से जिताकर संसद भेजना है।
नायब सैनी ने कहा कि कांग्रेस के शासन में सिर्फ भ्रष्टाचार होता था, जबकि मोदी सरकार में काम होता है। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने कहा था कि जनता के पास एक रुपया भेजते है और 15 पैसा पहुंचता है, 85 पैसे भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाते हैं। श्री सैनी ने यह भाजपा की सरकार है और भाजपा की सरकार में पूरे के पूरे पैसे लाभार्थियों के खातों में पहुंच रहे हैं। पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार पर लगाम लगाई है।
दस सालों की उपलब्धियां गिनवाते हुए नायब सैनी ने कहा कि हर घर नल से जल भाजपा की डबल इंजन सरकार ने पहुंचाया है। गरीबों के जनघर खाते खुलवाकर मोदी जी ने उन्हें बैंकों से जोड़ा है। उज्जवला योजना के तहत फ्री गैस सिलेंडर देकर मोदी सरकार ने धूआं से मुक्ति दिलाई है। गरीबों को मकान और राशन मोदी सरकार ने दिया है। मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र की जनता इस बार कृष्णपाल गुर्जर को रिकार्ड मतों से जिताएगी।

बॉक्स

जो अमेठी और वायनाड में नहीं बचा, वह रायबरेली में भी नहीं बचेगाः कृष्णपाल गुर्जर

केंद्रीय मंत्री एवं फरीदाबाद से भाजपा प्रत्याशी कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि कांग्रेस अपने अस्तित्व को बचाने की लड़ाई लड़ रही है, जबकि भाजपा देश को विकसित बनाने के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय में देश की अर्थव्यवस्था 11वें स्थान पर थी, लेकिन जब जनता ने नरेन्द्र मोदी ने ताकत के साथ प्रधानमंत्री बनाया तो देश की अर्थव्यवस्था को सुधारने पर काम हुआ, जिससे आज भारत दुनिया की पांचवीं अर्थव्यवस्था वाला देश बन गया। आने वाले सालों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जनता ने तीसरी बार भी ताकत दी तो देश आर्थिक रूप से और भी मजबूत होगा तथा तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगा।
कृष्ण पाल गुर्जर ने राहुल गांधी पर निशाना साधा, जो अमेठी और वायनाड में नहीं बचा, वह रायबरेली में भी नहीं बचेगा। जो खुद ही नहीं जीत पाएगा, वो कांग्रेस को कैसे बचाएगा। उन्होंने देश के विकास और विकसित भारत के लिए तथा मोदी जी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए फरीदाबाद की जनता से कमल के फूल पर वोट देने की अपील की।

बॉक्स

मोदी जी ने देश के जमीर को लौटाने का काम किया है : सतीश पूनिया

प्रदेश के लोकसभा चुनाव प्रभारी सतीश पूनिया ने कहा है कि जमीन चली जाए तो फिर आ जाती है, जमीर चला जाए तो वापिस नहीं आता, लेकिन देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के जमीर को लौटाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मैं राजस्थान से पड़ोसी धर्म निभाने हरियाणा आया हूं, हमने राजस्थान में सरकार बनाई है और पड़ोसी अच्छा हो तो दोनों के काम ठीक हो जाते हैं। अब हरियाणा में भी लोकसभा की सभी सीटों पर कमल का फूल खिलेगा।
डाक्टर सतीश पूनिया ने कहा कि 2014 में आप सबने कांग्रेस की अराजकता के खिलाफ वोट दिया, 2019 का वोट भरोसे पर दिया और 2024 में दिया गया वोट भारत के भविष्य के लिए वोट होगा। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद की जनता ने एक बटन दबाया और राम मंदिर बन गया तथा जम्मू कश्मीर से धारा 370 हट गई। उस एक वोट की ताकत है कि हम आतंकवादियों की छाती पर तिरंगा गाड़ने में कामयाब हुए और देश के स्वाभिमान की रक्षा की।
सतीश पूनिया ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने हरियाणा की फिजा बदली है। भविष्य में भी नरेन्द्र मोदी और नायब सैनी के नेतृत्व में हरियाणा तरक्की की राह पर तेजी से बढ़ेगा। हरियाणा लोकसभा चुनाव प्रभारी एवं राजस्थान के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने कहा भाजपा सरकार ने जनता के आंसू पोंछने का काम किया। राम से लेकर रोटी तक देने का काम भाजपा की सरकार ने किया।
सतीश पूनिया ने कहा कि एक समय था जब बिना खर्ची-बिना पर्ची के युवा नौकरी नहीं लग पाते थे, लेकिन मनोहर सरकार से लेकर नायब तक की सरकार में भ्रष्टाचार पर पूरी तरह अंकुश लगाने का काम हुआ। आज युवाओं को योग्यता के आधार पर नौकरी मिल रही है।
उन्होंने कहा कि हरियाणा की धरती किसान के माध्यम से अन्न उगाकर अन्नापूर्णा बनती है और यहां का जवान सीमा पर देश के स्वाभिमान की रक्षा करता है। उन्होंने अपील की कि सभी कृष्ण पाल गुर्जर जी को वोट देकर मोदी जी को ताकत देने का काम करें।

बॉक्स
एक-एक वोट कमल पर फूल देगी जनता : नरेंद्र गुप्ता

विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार ने 10 सालों में इतने विकास कार्य कराए हैं कि जनता ने भी इस बार एक-एक वोट कमल के फूल पर देने का मना बना लिया है। श्री गुप्ता ने कहा कि फरीदाबाद विधानसभा की सभी सड़कें बनवाने, पार्क बनवाने, सामुदायिक भवन बनवाने का काम मनोहर लाल और नायब सैनी की सरकार ने किया है। उन्होंने लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि भाजपा काम करने वाली सरकार है, इस बार 25 मई को कृष्णपाल गुर्जर को बड़े मार्जिन से जिताकर संसद में भेजना है।

ये नेता रहे मौजूद
इस अवसर पर हरियाणा लोकसभा प्रभारी सतीश पुनिया, केंद्रीय मंत्रीकृष्णपाल गुर्जर, कैबिनेट मंत्री, हरियाणा मूलचन्द शर्मा, शिक्षा मंत्री श्रीमती सीमा त्रिखा, विधायक नरेन्द्र गुप्ता, राजेश नागर, दीपक मंगला, प्रवीण डागर, जगदीश नायर, नयनपाल रावत, लोकसभा प्रभारी जी एल शर्मा, लोकसभा संयोजक अजय गौड़, भाजपा ज़िला अध्यक्ष राज कुमार वोहरा, चरणसिंह तेवतीया, पूर्व विधायक नगेन्द्र भड़ाना, रामरतन, महापौर सुमन बाला, वरिष्ठ उप महापौर देवन्द्र चौधरी, चेयरमैन डॉक्टर यशपाल, विजय लोहिया, धनेश अधलखा, पूर्व जिला महामंत्री मूलचन्द मित्तल आर एन सिंह, जिला महामंत्री मनोज वशिष्ठ , सुरेन्द्र जांगड़ा, जिला महामंत्री राजेन्द्र बैंसला, वरिष्ठ भाजपा नेता सोहनपाल सिंह, भाजपा नेत्री नीरा तोमर, पूर्व जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, प्रकाशवीर नागर, जिला उपाध्यक्ष पंकज रामपाल, मंडल अध्यक्ष कुलदीप साहनी, नीरज मित्तल सचिन शर्मा, जिला मीडिया प्रभारी विनोद गुप्ता सह प्रभारी राज मदान, आभास अग्रवाल एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता और कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे।