डीसीपी बल्लबगढ़ अनिल कुमार ने सरपंचों के साथ मीटिंग कर आपसी भाईचारे को बढ़ावा देने, अवैध शराब तथा नशे पर पाबंदी तथा साइबर सुरक्षा के बारे में किया जागरूक

Spread This

MAMENDRA KUMAR (CHIEF EDITOR DISCOVERY NEWS 24): बल्लभगढ़ डीसीपी बल्लबगढ़ अनिल कुमार द्वारा आज अरुआ , छायंसा, मोटूका, अटाली, मोहना, गढ़खेड़ा के सरपंच तथा गणमान्य व्यक्तियों के साथ मीटिंग आयोजित कर आपसी भाईचारे को बढ़ावा देने, साइबर क्राइम, शराब तस्करी पर अंकुश लगाने के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर उनके साथ एसीपी तिगांव राजेश लोहान थाना छायंसा प्रभारी तथा अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे। ग्राम प्रतिनिधियों ने गुलदस्ता भेंट कर पुलिस उपायुक्त का स्वागत किया।

आपसी भाईचारे को बढ़ावा देने का संदेश–

पुलिस उपायुक्त ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में आप लोग आपसी भाईचारे को कायम रखें तथा पार्टीबाजी के चक्कर में पड़कर भाईचारे का माहौल खराब ना करें। समय पर समय पर अलग-अलग पार्टी सत्ता में आती रहेगी, जाती रहेगी, लेकिन भाईचारा हमेशा कायम रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि कुछ लोग अपने फायदे के लिए सामाजिक माहौल को बिगड़ने की कोशिश करते हैं ऐसे लोगों के बहकावे में नहीं आना चाहिए तथा समाज में शांति तथा भाईचारे की भावना को बढ़ावा देने पर बल देना चाहिए।

नशा तस्करी करने पर रोक —

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि चुनाव के चलते शराब तस्करी की संभावना रहती है जिसकी वजह से लड़ाई झगड़ा भी बढ़ता है। इसे रोकने के लिए आप लोग नशा तस्करों के बारे में पुलिस को सूचना दें। उन्होंने बताया कि अगर उनके क्षेत्र में कोई नशा तस्करी ,नशा बेचने संबंध में कार्य करता है या इस प्रकार के काम में संलिप्त होता है। तो वे इसकी सूचना पुलिस के टोल फ्री नंबर 9050891508 पर भी दे सकते हैं।

साइबर क्राइम के संबंध में–

वर्तमान समय में बढ़ रहे साइबर अपराधों के बारे में जानकारी दी गई तथा बचाव के संबंध में किसी को भी अपनी बैंक डिटेल,ओटीपी शेयर न करने, अज्ञात फर्जी नंबरों से आने वाले फोन कॉल से सावधान रहने की अपील की गई।यह भी बताया कि एक महिला कैसे फोन पर आने वाली कॉल्स और मैसेज के झांसे में आने से बचें. अगर हर व्यक्ति अनजान कॉल और मैसेज से बचने लगे तो साइबर अपराध पर अंकुश लग जाएगा। साइबर ठगी के मामले में 1930 पर संपर्क करें ।