पांच भाषाओं में बन रही फिल्म ‘तंगलान’ का फर्स्ट लुक जारी

Spread This

MAMENDRA KUMAR (CHIEF EDITOR DISCOVERY NEWS 24): जियो स्टूडियोज और स्टूडियो ग्रीन फिल्म्स के बैनर तले पांच भाषाओं में बन रही फिल्म ‘तंगलान’ का फर्स्ट लुक भारतीय सिनेमा के प्रतिष्ठित अभिनेता ‘चियान’ विक्रम के जन्मदिन के अवसर पर 17 अप्रैल को जारी कर दिया गया है। विक्रम तमिल सिनेमा के शीर्ष अभिनेताओं में से एक हैं जिनके बहुत बड़े प्रशंसक वर्ग हैं और उन्हें उनकी विविध भूमिकाओं के लिए जाना जाता है।

साउथ के चर्चित अभिनेता ‘चियान’ विक्रम एक राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता, सात बार फिल्मफेयर पुरस्कार विजेता हैं और उन्होंने अपने प्रदर्शन के लिए तमिलनाडु राज्य सरकार से पांच पुरस्कार जीते हैं। अपनी प्रतिबद्धता और व्यावसायिकता के लिए अत्यधिक सम्मानित, विक्रम ‘सेतु’, ‘कासी’, ‘ढिल्ल’, ‘धूल’, ‘जेमिनी’, ‘सामी’, ‘ आय’, ‘रावणन’, ‘देवथिरुमगल’, ‘इरु मुगन’, ‘कोबरा’, ‘महान’, ‘पोन्नियिन सेलवन 1 और 2’, ‘अन्नियन’, ‘पिथा मगन’, जैसी प्रसिद्ध फिल्मों के लिए बेहद लोकप्रिय हैं। 1900 के दशक की शुरुआत में ऐतिहासिक कोलार गोल्ड फील्ड्स की पृष्ठभूमि पर आधारित फिल्म ‘तंगलान’ वास्तविक जीवन की घटनाओं की अपनी सम्मोहक कहानी के साथ दर्शकों को लुभाने के लिए तैयार है।

यह एक ऐतिहासिक साहसिक कार्य है जो भारत के दक्षिण में सोने की खोज में उत्पीड़ित समुदायों की मिटाई गई भूमिका का वर्णन करता है। इस फिल्म में अभिनेता ‘चियान’ विक्रम के साथ पार्वती थिरुवोथु, मालविका मोहनन, पसुपति, हरिकृष्णन अंबुदुरई भी अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे। इस फिल्म का संगीत निर्देशन जी.वी. प्रकाश कुमार ने किया है। फिल्म का निर्माण जियो स्टूडियोज की सुश्री ज्योति देशपांडे और स्टूडियो ग्रीन फिल्म्स के श्री के.ई. ज्ञानवेलराजा द्वारा किया गया है। तमिल सिनेमा के बेहद लोकप्रिय फिल्मकार पा. रंजीत द्वारा लिखित और निर्देशित फिल्म ‘तंगलान’ जल्द ही विश्व स्तर पर तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी भाषाओं में रिलीज होगी।
प्रस्तुति : काली दास पाण्डेय