पुलिस ने बंगाल से धर दबोचा आरोपी, दिल्ली में पांच साल की मासूम के साथ रेप के बाद हत्या

Spread This

दिल्ली के बवाना इलाके में कारखाने में काम करने वाले एक मजदूर ने पांच साल की बच्ची के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया और उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि यह घटना पिछले दो साल से बंद पड़ी एक फैक्टरी में होली की पूर्व संध्या पर हुई। आरोपी ने फैक्टरी में लड़की के साथ दुष्कर्म किया और फिर उसकी हत्या कर दी तथा शव को पास में ही फेंक दिया। आरोपी की पहचान टोटन लोहार उर्फ खुदी के तौर पर की गई है। वह फरार हो गया था और उसे मंगलवार को आसनसोल रेलवे स्टेशन से पकड़ा गया।

IMAGES SOURCE : GOOGLE

पुलिस उपायुक्त (बाहरी-उत्तर) रवि कुमार सिंह ने बताया कि बवाना इलाके से पांच साल की बच्ची के संदिग्ध अपहरण की सूचना रविवार रात करीब 11 बजे मिली। बच्ची के माता-पिता की चाय की दुकान है, जो उनके घर के पास ही है। उन्होंने पुलिस को बताया कि बच्ची पूरे दिन उनके साथ थी और आखिरी बार उसे शाम करीब पांच बजे देखा गया था।

सिंह ने बताया, ‘‘उन्होंने बच्ची को अंतिम बार 24 मार्च की शाम पांच बजे देखा था। तत्काल कई टीम बनाई गई और माता-पिता के साथ क्षेत्र में तलाश शुरू की गई। यह तलाश उस स्थान पर रात भर की गई, जहां बच्ची को आखिरी बार देखा गया था।” इलाके से कम से कम 30 सीसीटीवी कैमरे के फुटेज इकठ्ठा किए गए। एक फुटेज में बच्ची को एक आदमी के साथ जाते देखा गया, जिसकी पहचान बाद में लोहार के रूप में की गई।

सिंह ने कहा, ‘‘उस फैक्टरी पर छापा मारा गया, जहां वह काम करता था और रहता था। मजदूर वहां नहीं मिला। स्थानीय जांच से पता चला कि वह पूर्वा एक्सप्रेस से पश्चिम बंगाल भाग गया है।” अधिकारी ने बताया कि एक टीम को तुरंत नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन भेजा गया और साथ ही एक टीम को कोलकाता भेजा गया। कोलकाता गई टीम ने लोहार को आसनसोल रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘उसे 27 मार्च को दिल्ली लाया गया। उसने 24 मार्च को शाम करीब 7.30 बजे लड़की के साथ बलात्कार करने और हत्या करके शव को बगल की फैक्टरी में फेंकने की बात कबूल कर ली।” आरोपी पुलिस को घटनास्थल पर ले गया, जहां पुलिस को एक ब्लेड और ईंट मिली है। हत्या में शायद इनका इस्तेमाल किया गया है। पुलिस ने कहा कि लोहार के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।