चर्चाओं के बीच : अभिनेत्री अनुष्का दास

Spread This

MAMENDRA KUMAR (CHIEF EDITOR DISCOVERY NEWS 24) : कलर्स चैनल के रियलिटी शो डांसिंग क्वीन में भी वह अपनी डांस का करिश्मा दिखा चुकी कोलकाता (पश्चिम बंगाल) की मूल निवासी मॉडल, अभिनेत्री, डांसर अनुष्का दास उर्फ ‘मून’ इन दिनों सुर्खियों में हैं और बॉलीवुड में चर्चा का विषय बनी हुई हैं। बहुत जल्द ही वो एक्शन और थ्रिल से भरी फिल्म में नजर आने वाली हैं। वैसे अनुष्का दास कई वर्षों से फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में काम कर रही है। अनुष्का अभिनय, डांस और मॉडलिंग करती हैं साथ ही वह समाजसेवा कार्य से भी जुड़ी हैं। कोरोना महामारी के समय में इन्होंने अभिनय से ब्रेक लेकर केवल समाजसेवा के कार्य किये और जरूरतमंदों की हर मुमकिन सहायता की। अनुष्का दास की स्वयं की एक एनजीओ संस्था है जिसके माध्यम से वह जनसेवा करती है, इस संस्था का नाम है ‘मून चेरिटेबल फाउंडेशन’। अनुष्का ने कई वर्षों तक ढेर सारे शो किये हैं।

वह उदित नारायण, हनी सिंह, बॉम्बे वाइकिंग्स, मीका सिंह, विनोद राठौड़ जैसे कई दिग्गज गायकों के शो में डांस परफॉर्मेंस कर चुकी हैं। वह मॉडलिंग शो के माध्यम से कई ब्रांड्स के विज्ञापन फिल्मों में भी नज़र आ चुकी हैं जैसे एयरटेल इलेक्ट्रोलाइट्स आदि। अनुष्का ने हिंदी और बंगला म्यूजिक वीडियो में काम किया है तथा टीसीरिज के कई म्यूजिक वीडियो में दिखी हैं जिसमें ये रात भीगी और लोफर (बंगला) का नाम प्रमुख है। साउथ की फिल्मों में अनुष्का आइटम डांस भी कर चुकी हैं। अनुष्का एक मॉडल, अभिनेत्री, डांसर, समाजसेविका और इनफ्लुएंसर हैं। बचपन से ही अभिनय और डांस में इनकी दिलचस्पी थी इसलिए इन्होंने अभिनय और मॉडलिंग का प्रशिक्षण लिया और कत्थक के साथ नृत्य की अन्य विधा भी सीखी। अनुष्का दास उर्फ मून ने कई अवार्ड भी जीता है जिसमें भोपाल महोत्सव, लखनऊ महोत्सव में इन्हें सम्मानित किया गया। लायंस क्लब ब्रेवरी अवार्ड जैसे कई अवार्ड से सम्मानित हो चुकी हैं। अभिनेता विनोद खन्ना, जॉन अब्राहम, रणवीर सिंह, रणबीर कपूर और अभिनेत्री श्रीदेवी व दीपिका पादुकोण का अभिनय इन्हें पसंद है।

इनके अलावा हॉलीवुड कलाकारों में विन डीजल, जेनिफर लोपेज, रिहाना को पसंद करती हैं। वह विशेषकर एक्शन और थ्रिल से भरी फिल्मों भी काम करने की इच्छा रखती है। अनुष्का की यह इच्छा बहुत जल्द पूरी होने जा रही है। अनुष्का बेहद मिलनसार और समझदार हैं और उनकी चाहत है कि एक बार सलमान खान के शो बिग बॉस में जाए। अनुष्का जितनी अपने काम के प्रति समर्पित हैं उतनी ही धार्मिक भी है और वह भगवद गीता का अनुसरण करती है। अभिनेत्री अनुष्का दास का कहना है कि यदि आपका कोई सपना है तो उसे पूरा करने की पूरी कोशिश करें। कभी आपके मन में मलाल ना रहे कि अपने सपनों को साकार करने के लिए आपने कोशिश नहीं की। अपनी मेहनत और लगन में कभी कोई कमी ना आने दे। हाँ कुछ आपकी किस्मत पर भी निर्भर करता है पर स्वयं पर विश्वास रखें क्योंकि जहाँ चाह है वहाँ राह मिल जाती है।
प्रस्तुति : काली दास पाण्डेय