10 वर्षों में मोदी और मनोहर के ने किये लोक कल्याण के किये अभूतपूर्व कार्य : मनीष ग्रोवर

Spread This

MAMENDRA KUMAR (CHIEF EDITOR DISCOVERY NEWS 24) फ़रीदाबाद : लोकसभा चुनाव 2024 के निमित हरियाणा की सभी 90 विधानसभाओं में शनिवार को एक साथ चुनाव कार्यालयों का शुभारम्भ किया जायेगा । पूर्व मंत्री और क्लस्टर लोकसभा प्रभारी मनीष ग्रोवर ने लोकसभा कार्यालय अटल कमल पर आयोजित फरीदाबाद लोकसभा की कोर समिति और संचालन समिति की बैठक में यह जानकारी दी । लोकसभा फरीदाबाद की चुनावों की तैयारियों के निमित भाजपा प्रदेश संगठन में बैठकों को दौरा लगातार जारी है और इसी कड़ी में क्लस्टर प्रभारी मनीष ग्रोवर ने लोकसभा फ़रीदाबाद की कोर समिति और संचालन समिति की बैठक ली, जिसमें संगठन महामंत्री फणीन्द्र नाथ शर्मा, हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा, लोकसभा प्रभारी व ज़िला प्रभारी जी. एल. शर्मा, विधायक सीमा त्रिखा, दीपक मंगला, नरेन्द्र गुप्ता, फरीदाबाद ज़िला अध्यक्ष राजकुमार वोहरा, मुख्यमंत्री के पूर्व राजनैतिक सचिव अजय गौड़, राष्ट्रीय परिषद सदस्य संदीप जोशी मुख्य तौर पर उपस्थित रहे । लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा ने विकसित भारत संकल्प पत्र के लिए फरीदाबाद लोकसभा के लोगों से सुझाव मांगने की शुरुआत करते हुए पेटी में ज्यादा ज्यादा सुझाव डालने की अपील की ।

लोकसभा फरीदाबाद की कोर समिति और संचालन समिति की बैठक में फ़रीदाबाद लोकसभा को पहले से अधिक मतों से जीतने के विषय पर मंथन हुआ । प्रदेश संगठन महामंत्री फणीन्द्र शर्मा ने संगठनात्मक विषयों पर विस्तृत चर्चा करते हुए बूथ समिति, पन्ना प्रमुख और त्रिदेव के मध्यम से बूथों को सशक्त करने, माइक्रो बूथ मैनेजमेंट, चुनाव मैनेजमेंट व अन्य संगठनात्मक विषयों विषय पर विस्तृत चर्चा की और सभी विधानसभाओं में कोर समिति और संचालन समिति का अतिशीघ्र गठन करने को कहा । फरीदाबाद लोकसभा की सभी 9 विधानसभाओं में कार्यालयों के शुभारम्भ के निमित लोकसभा फरीदाबाद के संयोजक पलवल के विधायक दीपक मंगला ने विस्तृत जानकारी देते हुए कहा की विधानसभा प्रभारी और संयोजकों के नेतृत्व में विधानसभा में कार्यालयों का कल शनिवार को 11 बजे एक साथ शुभारम्भ किया जायेगा जिसमे सभी विधायक, पूर्व विधायक, जन प्रतिनिधि भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्त्ता उपस्थित रहेंगे । प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी का वर्चुअल तौर पर सम्बोधन रहेगा । क्लस्टर प्रभारी मनीष ग्रोवर ने विकसित भारत संकल्प पत्र के विषय में चर्चा करते हुए कहा कि लिये लोकसभा में जगह जगह सुझाव पेटी के माध्यम से सुझाव माँगे जाएँगे । 9090902024 पर मिस्ड कॉल के माध्यम से भी मोदी जिनको सुझाव भेजे जा सकते हैं। मनीष ग्रोवर ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में मोदी और मनोहर के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने लोक कल्याण के अभूतपूर्व कार्य किए हैं । ऐसा पहली बार हुआ है कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से सरकार हर ज़रूरतमंद व्यक्ति तक पहुँची है वरना पूर्व की सरकारों के समय में तो लोग सरकारी दफ़्तरों के चक्कर काटते काटते थक जाते थे । मोदी-मनोहर ने बिना भेदभाव के साथ जनता के विकास का कार्य किया है ।

देश और प्रदेश में पारदर्शिता और सुशासन स्थापित करने का काम किया है महिला सशक्तिकरण, युवाओं को बिन खर्ची और पर्ची रोज़गार, ग़रीब कल्याण और किसानों का विकास भाजपा की देश प्रदेश की सरकार की उल्लेखनीय उपलब्धि हैं । जनता का आशीर्वाद भाजपा के साथ गई जानता के आशीर्वाद से हरियाणा की सभी 10 सीटों पर पहले से ज़्यादा मतों से जीत कर मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनायेंगे । राष्ट्रीय परिषद् सदस्य संदीप जोशी ने 4-6 मार्च को होने वाले शक्ति वंदन अभियान पर विस्तृत जानकारी देते हुए बताया की 4 मार्च को जिला स्तर पर महिलाओं को मैराथन का आयोजन किया जायेगा । 5 मार्च को विधानसभा स्तर पर स्कूटी रैली का अभियान किया जायेगा और महिला दिवस के उपलक्ष्य पर पश्चिम बंगाल सन्देश खाली में त्रिमुल कांग्रेस के नेता की सरकार मिलीभगत से सहयोग से महिलाओं पर पिछले दिनों जो अत्याचार और अनाचार हुए प्रधानमंत्री मोदी जी 6 मार्च अपने पश्चिम बंगाल दौरे के दौरान देश भर की देश की सभी महिलों को संबोधित करेंगे । मंडल स्तर पर प्रधानमंत्री के सम्बोधन को महिला मोर्चा के सहयोग से अधिक से अधिक महिलाओं को मोदी जी के सम्बोधन को सुनवाया जायेगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल करनाल में कार्यक्रम में रहेंगे और प्रदेश की महिलाओं को संबोधित करेंगे ।

लोकसभा प्रभारी और फरीदाबाद के जिला प्रभारी जी एल शर्मा ने कहा की पार्टी और कार्यकर्त्ता सभी चुनाव मोड़ पर हैं और लगातार कार्यक्रमों के माध्यम से चुनाव की तैयारी की जा रही है 3-10 मार्च फरीदाबाद लोकसभा के 451 शक्ति केन्द्रों पर 200-250 लोगों की संख्या के नुक्कड़ कार्यकम आयोजित किये जाएंगे, जिसमे महामहिम राष्ट्रपति महोदया श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी का संसद में दिया गया अभिभाषण और वितमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा संसद में लिए गए श्वेत पत्र की मुख्य बातें जनता के सामने रखी जायेंगीं कि कैसे मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में 10 वर्षों में भारत विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी शक्ति बनकर सामने आया है। कांग्रेस के 60 साल के कुशासन के कारण 10 साल पहले देश की आर्थिक और सामाजिक स्थिति बहुत बदतर हालत में थी, उसे कैसे नरेन्द्र मोदी जी ने व्यवस्था परिवर्तन कर और लोक कल्याण नीति के माध्यम से भारत को बड़ी आर्थिक शक्ति के रूप में भारत को उभारा।

बैठक में पूर्व मंत्री सुभाष कत्याल, पूर्व विधायक केहर सिंह रावत, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य हरेन्द्र पाल राणा, ममता चौहान, तैयब हुसैन, सोहन पाल सिंह, सूरज पांडे, ओम प्रकाश रेक्सवॉल, महापौर सुमन बाला, पूर्व ज़िला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, पूर्व जिला महामंत्री मूलचंद मित्तल व आर एन सिंह राजेन्द्र बैसला, ज़िला महामंत्री मनोज वशिष्ठ, सुरेन्द्र जांगड़ा, वीर पाल दिक्षित, सतीश बैसला, पूर्व ज़िला अध्यक्ष जवाहर सौरोत भाजपा मीडिया प्रमुख विनोद गुप्ता एवं ईश्वर सिंह, जिला पदाधिकारी, विधानसभा संयोजक व् प्रभारी और कर समिति और संचालन समिति के कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे ।