पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने पं. शिवचरण लाल शर्मा की पांचवीं पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

Spread This

Mamendra kumar (Chief Editor DISCOVERY NEWS 24) फरीदाबाद:  पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र सिंह हुड्डा आज जवाहर कालोनी में हरियाणा के पूर्व मंत्री स्व. पं. शिवचरण लाल शर्मा की पांचवीं पुण्यतिथि पर आयोजित एक कार्यक्रम में श्रद्धासुमन अर्पित किये। हुड्डा ने कहा कि कर्मठ व्यक्तित्व वाले पंडित जी ने हमेशा इलाके के विकास के लिए पूरी लगन व ईमानदारी से कार्य किया। उन्होंने यह भी कहा कि पंडित शिवचरण जी ने इस इलाके के विकास का जो सपना देखा था उसे भविष्य में कांग्रेस सरकार आने पर हम सभी मिलकर पूरा करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुडडा ने वहाँ मौजूद जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि पं0 शिवचरण लाल शर्मा जी को असली श्रद्धांजलि तब होगी जब हरियाणा में आने वाली कांग्रेस सरकार फरीदाबाद को विकास के मानचित्र पर नंबर-1 पर पहुंचाएगी। उन्होंने कहा कि बड़े दु:ख की बात है कि पिछले 9 साल में भाजपा सरकार ने फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी के बजाय नरक सिटी बना दिया है। कांग्रेस सरकार के समय जो विकास कार्य हुए थे उनका रख-रखाव तक मौजूदा सरकार नहीं करा पाई।

उन्होंने कहा कि आने वाला समय कांग्रेस का है। लोग भाजपा राज में तेजी से बढ़ रहे भ्रष्टाचार, महंगाई, बेरोजगारी से तंग आ चुके है। इस दौरान हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष उदयभान, सांसद दीपेन्द्र हुडडा भी उपस्थित रहे। एनआईटी-86 विधायक नीरज शर्मा ने स्वागत व धन्यवाद ज्ञापन किया। हुड्डा ने कहा कि पंड़ित जी के नाम से जन-जन में पहचान बनाने वाले पंड़ित शिवचरण लाल शर्मा फरीदाबाद ही नहीं बल्कि हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश एवं पूर्वी राजस्थान के लोगों में लोकप्रिय नेता के तौर पर जाने जाते थे। उन्होंने 2009 में एनआईटी विधानसभा क्षेत्र से आजाद प्रत्याशी के तौर पर चुनाव जीता था तथा उनके नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार बतौर मंत्रीमण्डल सहयोगी के रूप में श्रम एवं रोजगार मंत्री का कार्यभार संभाला। 2018 में उनके निधन के बाद उनकी राजनैतिक विरासत को उनके पुत्र एनआईटी विधानसभा क्षेत्र से लोकप्रिय विधायक नीरज शर्मा संभाले हुए हैं।

स्व. पं. शिवचरण लाल शर्मा के ज्येष्ठ पुत्र पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर मुकेश शर्मा की कड़ी मेहनत एवं सदैव जनकल्याण कार्यों में सक्रिय रहने के कारण आज भी स्व0 पंडित जी के निवास पर लोगों का तांता उसी तरह लगा रहता है जैसा पंड़ित जी के समय में लगा रहता था। उन्होंने लोगों को यह भी कहा कि अपना विधायक ऐसा चुनें जो काम करे और सरकार ऐसी चुने जो काम करने वाली हो ना-काम सरकार न हो। इस अवसर पर सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि पंडित शिवचरण लाल शर्मा का परिवार हमारा अपना परिवार है। पूरे परिवार ने हमेशा इलाके के लोगों के दु:ख-सुख में साथ दिया और लोगों की भलाई के लिए काम किया है। चौ. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के समय फरीदाबाद में 700 करोड़ रुपए की लागत से ईएसआई मेडिकल कॉलेज बनाया गया, इसी दौरान बदरपुर फ्लाईओवर का निर्माण हुआ, मेट्रो आई, फोरलेन सड़क बनी, आईएमटी पृथला की स्थापना की गई। वार्ड, मोहल्ले, गलियों को सीमेन्टेड सड़कों से पाट दिया गया था और पीने के पर्याप्त पानी की व्यवस्था व सीवरेज व्यवस्था को दुरूस्त किया गया था।

लेकिन आज खारे पानी की समस्या पूरे फरीदाबाद में है लोगों को पीने का साफ पानी तक मिलना दुश्वार हो रहा है। लोग पानी भी खरीद कर पीने को मजबूर हैं लेकिन सड़कें बारिश के गंदे पानी से लबालब भरी रहती हैं, चारों ओर गंदगी का साम्राज्य है। दीपेंद्र हुड्डा ने आगे कहा कि BJP-JJP सरकार में जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है। पिछले 9 साल में इस सरकार ने पूरे प्रदेश को भ्रष्टाचार का प्रतीक बना दिया है। BJP-JJP सरकार के भ्रष्टाचार का ही नतीजा है कि अकेले फरीदाबाद नगर निगम में ही बिना काम किए 200 करोड़ का घोटाला कर दिया गया। बिना काम कराए ही ठेकेदार को पेमेंट भी हो गई। आज तक एक पैसे की भी रिकवरी नहीं की गई न तो दोषियों को सजा दिलाई गई। घोटाले के जिम्मेदारों पर कार्रवाई करने की बजाय घोटाले की खबरों को दबाने और घोटालेबाजों को बचाने की कोशिशें की जा रही हैं। अब हार्डवेयर-प्याली पेरिफेरी रोड निर्माण में भी 16 करोड़ रुपये के घोटाले का मामला सामने आया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता अब बदलाव चाहती है और आने वाले समय में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है।

इस मौके पर स्व. पं. शिवचरण लाल शर्मा जी की धर्मपत्नी श्रीमती माया शर्मा, हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष उदयभान, सांसद दीपेन्द्र हुडडा, एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा, पूर्व मंत्री करण दलाल, पूर्व विधायक कुमारी शारदा राठौर, रघुवीर तेवतिया, कांग्रेस नेता लखन सिंगला, नगर निगम के पूर्व वरिष्ठ उपमहापौर पं. मुकेश शर्मा, जगन डागर, प्रदेश प्रवक्ता सुमित गौड, तरूण तेवतिया, नीरज गुप्ता, पूर्व विधायक ललित नागर के भाई मनोज नागर, पूर्व चेयरमैन अब्दुल गफ्फार कुरैशी, ठाकुर राजाराम, समाजसेवी पं. मुनेश शर्मा, डा. मिदुर शर्मा, कन्हैया लाल वशिष्ठ, दमोदर, प्रेम वशिष्ठ, जिला फरीदाबाद ब्राहमण सभा के अध्यक्ष ललित शर्मा, पूर्व पार्षद योगेश ढींगड़ा जी, पूर्व डिप्टी मेयर राजेन्द्र भामला, चत्तर जी, वेदराम मायाकुंज, रविन्द्र, विकास, राजेन्द्र, डीसी मुदगिल, गिर्राज सरपंच, सुरेश तेवतिया, दिनेश अरोड़ा, प्रेमी पंडित, नवीन शर्मा, सोनू शर्मा, प्रकाश पंडित, प्रिंस कंबोज, राम सिंह यादव समेत एनआईटी विधानसभा-86 के हजारों गणमान्य लोगों ने उनकी पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि दी और भंडारे का प्रसाद ग्रहण किया।