भर्ती होने के 15 महीने बाद ही दे दी थी देश के नाम अपनी शहादत, शहीद तरुण भारद्वाज प्रतिमा का हुआ अनावरण

Spread This

सोहना के राजपूत बामूल्य गांव भोंडसी के निवासी तरुण भारद्वाज दो साल पहले देश की रक्षा करते हुए एलओसी पर वीर गति को प्राप्त हो गए थे जिनकी शहादत पर परिवार को नहीं बल्कि पूरे इलाके को गर्व है। सिपाही तरुण भारद्वाज को हमेशा के लिए अपने दिलों में जिंदा रखने के लिए आज उनके पैतृक गांव भोंडसी के शहीद स्मारक पर उनकी प्रतिमा का अनावरण किया गया।

IMAGES SOURCE : GOOGLE

इस मौके पर रोहतक से बीजेपी के सांसद अरविंद शर्मा, गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी की पूर्व सांसद सुधा यादव, बीजेपी के स्थानीय विधायक कंवर संजय सिंह, पूर्व विधायक तेजपाल सिंह तंवर, वार्ड नम्बर दो से जिला पार्षद पुष्पा देवी सहित, पूर्व सैनिक सहित कई लोग मुख्य रूप से मौजूद रहे और तरुण भारद्वाज को श्रदांजलि दी। इस मौके पर रोहतक के सांसद अरविंद शर्मा ने बयान में कहा है कि आज के युवाओं को शहीद तरुण भारद्वाज जैसे युवाओं से सीख लेनी चाहिए और भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को साकार करना चाहिए। ताकि 2047 तक भारत विश्व में अपनी एक अलग पहचान कायम कर सके।

PunjabKesari

 

12वीं क्लास पास करते ही भारतीय सेना में भर्ती हो गए थे तरुण भारद्वाज

तरुण भारद्वाज 12वीं क्लास पास करते ही भारतीय सेना में भर्ती हो गए थे और ट्रेनिंग पूरी करने के बाद उसे जम्मू कश्मीर में एलओसी पर तैनात किया गया था, जो कि 15 माह तक सेना में अपनी सेवा देने के बाद वीरगति को प्राप्त हो गए थे। जिसकी शहादत को हमेशा के लिए जिंदा रखने के लिए आज दो साल बाद उनकी प्रतिमा का अनावरण किया गया है, ताकि तरुण भारद्वाज की शहादत हमेशा जिंदा रह सके।

NEWS SOURCE : punjabkesari