यातायात पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 118 ऑटो चालकों सहित 1103 वाहन चालकों के चालान काटकर लगाया 10.82 लाख रुपए का जुर्माना

Spread This
Faridabad : पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा के निर्देशानुसार डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन के मार्गदर्शन व एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार के नेतृत्व में फरीदाबाद पुलिस द्वारा यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर 118 ऑटो चालकों सहित 1112 वाहन चालकों के चालान काटे गए हैं।
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि यातायात पुलिस द्वारा कुछ समय पहले ऑटो चालकों को यातायात नियमों का उल्लंघन न करने तथा निर्धारित स्टैंड के अलावा ऑटो खड़ा ना करने के बारे में जागरूक किया गया था। इसके साथ ही ऑटो चालकों को तय गति सीमा के अंदर ही अपना ऑटो चलाने, ज्यादा सवारी ना भरने, वर्दी पहनने इत्यादि ट्रैफिक नियमों के बारे में जानकारी दी गई थी परंतु इसके बावजूद कुछ ऑटो चालक यातायात नियमों का पालन नहीं कर रहे थे जिनके खिलाफ विशेष अभियान चलाकर उनके चालान काटे गए।
यातायात पुलिस द्वारा 118 ऑटो चालकों सहित 1103 वाहन चालकों के चालान काटकर 10.82 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया। वाहन चालकों को जागरूक करते हुए पुलिसकर्मियों ने कहा कि यातायात नियम यात्रियों की सुरक्षा के लिए बनाए गए हैं। सड़क पर यात्रा कर रहे यात्री पुलिस से बचने के लिए नहीं बल्कि अपनी सुरक्षा के लिए उक्त ट्रैफिक नियमों का पालन करें। पुलिस आपकी सुरक्षा के लिए तैनात है इसलिए सभी वाहन चालकों से अनुरोध है कि वह यातायात नियमों का पालन करें अन्यथा उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।